A
Hindi News एजुकेशन KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय की फीस होती है इतनी कम, आपकी नौकरी रहे या जाए, बच्चों की टेंशन हो जाएगी दूर

KVS Admission: केंद्रीय विद्यालय की फीस होती है इतनी कम, आपकी नौकरी रहे या जाए, बच्चों की टेंशन हो जाएगी दूर

KVS Admission: क्या आप जानते हैं कि केन्द्रीय विद्यालय में किस क्लास के लिए कितनी फीस लगती है? अगर नहीं, तो को बात नहीं आज हम आपको बताएंगे कि केवी में किस क्लास के लिए कितनी फीस लगती है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

KVS Admission: रिपोर्टस की मानें तो ज्यादातर अभिभावक अपने बच्चों का दाखिला केंद्रीय विद्यालय में कराने की सोच रखते हैं। ऐसे में सवाल उठता है ऐसा क्यों? आखिर केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन कराने के लिए अभिभावकों में इतनी उत्सुकता क्यों होती है? चलिए हम आपको बताते हैं, ये तो सभी जानते हैं कि केंद्रीय विद्यालय में पढ़ाई बेहद अच्छे स्तर की होती है। फिर चाहे वहां के एटमोसफियर की बात करें या फिर फैक्ल्टी की, सब बेहतरीन ही होता है। लेकिन इसके अलावा एक कारण फीस का भी होता है। जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं, केंद्रीय विद्यालय में कितनी फीस लगती है इस बात से बेहद कम लोग परिचित हैं। क्या आप जानते हैं कि केन्द्रीय विद्यालय में किस क्लास के लिए कितनी फीस लगती है? अगर नहीं, तो को बात नहीं आज हम आपको बताएंगे कि केवी में किस क्लास के लिए कितनी फीस लगती है।  

ये है केंद्रीय विद्यालय की फीस स्ट्रक्चर-

एडमिशन फीस- 25.00
रि एडमिशन फीस- 100.00

ट्यूशन फीस( पर मंथ) 
ट्यूशन फीस फॉर क्लास 9 एंड क्लास 10(Boy)- 200.00
ट्यूशन फीस फॉर क्लास 11 एंड क्लास 12{Commerce & Humanities (Boy)}- 300.00

कंप्यूटर फंड 
Class III on wards- 100.00
Computer Science Fee.(for elective subjects in class XI & XII)- 150.00
विद्यालय विकास निधि(क्लस 1 से 12)- 500.00

ऊपर दी गई फीस की जानकारी को आधिकारिक वेबसाईट(kvsangathan.nic.in) से लिया गया है। कैंडिडेट्स इस डायरेक्ट लिंक से ऑफिशियल साइट पर मौजूद फीस के स्ट्रक्चर देख सकते हैं।  

ये भी पढ़ें- यदि आप मांसाहारी हैं तो इस शहर में भूल से भी नहीं जाइए, पूरी दुनिया में इकलौती है यह जगह

 

Latest Education News