A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य पर पड़ी भारी बारिश की मार! स्कूल, कॉलेज कर दिए गए बंद; लोगों के घरों में घुसा पानी

इस राज्य पर पड़ी भारी बारिश की मार! स्कूल, कॉलेज कर दिए गए बंद; लोगों के घरों में घुसा पानी

देश के कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल रही है। बारिश का हाल ऐसा है कि लोगों के घरों में पानी जमा होने लगा है और सड़कों पर तो गाड़ियां डूब गईं है। इसी को देखते हुए केरल के एक जिले में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO भारी बारिश के कारण स्कूल, कॉलेज कर दिए गए बंद

देश के कई हिस्सों में इन दिनों भारी बारिश देखने को मिल रही है। बारिश की सितम ऐसा है कि लोगों के घरों में पानी घुस गया है। लोग अपने-अपने जानमाल की सुरक्षा करने में जुटे हुए हैं। बता दें कि इन दिनों केरल के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। वहीं, तिरुवनंतपुरम जिला इस बारिश से ज्यादा प्रभावित है। तिरुवनंतपुरम जिले में भारी बारिश को देखते हुए स्कूल, कॉलेज, कोचिंग जैसे शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिए गए हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति और भूस्खलन हो गया है।

कई जगहों पर जलजमाव

बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करने वाले राज्य के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि पिछली रात से हो रही बारिश ने तिरुवनंतपुरम शहर में असामान्य स्थिति पैदा कर दी है। कई जगहों पर जलजमाव हो गया है और ऐसी स्थिति बन गई है कि समुद्र का बढ़ता पानी कम नहीं हो रहा है। शिवनकुट्टी ने कहा, आवश्यक सरकारी कार्यालयों को खुले रहने का निर्देश दिया गया है।

सैकड़ों घरों में घुसा पानी

स्थानीय न्यूज चैनलों के मुताबिक, शनिवार रात से तिरुवनंतपुरम जिले में भारी बारिश हो रही है, जिससे सड़कों, आसपास और निचले इलाकों में जलभराव हो गया है। वहीं, जिले में सैकड़ों घरों में पानी घुस गया और कुछ इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी हुईं हैं। इतना ही नहीं जिले में कई कारें करीब-करीब जलमग्न हो गईं हैं, जबकि बचाव दल तिरुवनंतपुरम के कुछ हिस्सों में घरों से लोगों को निकालकर शिविरों में ले जा रहे हैं। इस बीच, केंद्रीय जल आयोग ने भी तिरुवनंतपुरम जिले की तीन नदियों (करमना, नेय्यर और वामनपुरम ) के लिए बाढ़ की चेतावनी जारी की है।

तमिलनाडु के भी जिले में स्कूल बंद

इसके आलावा भारी बारिश को ही देखते हुए तमिलनाडु के डिंडीगुल जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। जिला कलेक्टर एमएन पूनगोडी ने इसकी घोषणा की है। कलेक्टर ने घोषणा करते हुए कहा कि डिंडीगुल जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

ये भी पढ़ें:

UKPSC ने निकाली 1 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें कैसे करना है आवेदन

 

Latest Education News