A
Hindi News एजुकेशन MHT CET 2023 Counselling: आवेदन की लास्ट डेट करीब, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें अप्लाई

MHT CET 2023 Counselling: आवेदन की लास्ट डेट करीब, डायरेक्ट लिंक से जल्द करें अप्लाई

MHT CET 2023 Counselling: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र की तरफ से 7 जुलाई को बीई/बीटेक और इंटीग्रेटेड एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

MHT CET 2023 Counselling: स्टेट कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल महाराष्ट्र की तरफ से 7 जुलाई को बीई/बीटेक और इंटीग्रेटेड एमटेक पाठ्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो बंद कर देगा। जिन इच्छुक कैंडिडेट्स ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे सभी जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर दें। कैंडिडेट्स पहले cetcel.mahacet.org पर जाएं फिर CAP पोर्टल जाकर प्रोसेस पूरी करे के लिए बीई या बीटेक टेब को चुनें। कैंडिडेट्स  fe2023.mahacet.org पर भी जा सकते हैं और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए सीधे CAP पोर्टल तक पहुंच सकते हैं।  

बता दें कि पहले आवेदन  करने की लास्ट डेट 3 जुलाई तक थी, जिसे 7 जुलाई 2023 तक बढ़ा दिया गया। ऑनलाइन मोड द्वारा प्रवेश के लिए आवेदन पत्र के दस्तावेजों के वेरिफिकेशन और पुष्टि को भी 8 जुलाई 2023 तक बढ़ा दिया गया है। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक और बताए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ऐसे करें आवेदन 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स एमएचटी सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • फिर होमपेज पर B.E/B.Tech पर क्लिक करें। 
  • इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें। 
  • फिर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। 
  • इसके बाद आवेदन शुल्क जमा करें
  • भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

महाराष्ट्र, महाराष्ट्र राज्य के बाहर (ओएमएस), केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर और केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के प्रवासी उम्मीदवारों और खाड़ी देशों (सीआईडब्ल्यूजीसी) में भारतीय श्रमिकों के बच्चों के सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग रजिस्ट्रेशन शुल्क 800 रुपये है। वहीं, रिजर्व्ड कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए (एससी, एसटी, वीजे/डीटी- एनटी(ए), एनटी(बी), एनटी(सी), एनटी(डी), ओबीसी, एसबीसी, ईडब्ल्यूएस) और विकलांग उम्मीदवार - संबंधित महाराष्ट्र के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है।

ये भी पढ़ें: ये है भारत का सबसे कम पढ़ा लिखा राज्य

एक ऐसा रेलवे स्टेशन, जहां भूतों का था बसेरा! 42 सालों तक रहा बंद

 

Latest Education News