A
Hindi News एजुकेशन मुंबई: 13 प्लोर की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत और 8 घायल

मुंबई: 13 प्लोर की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, एक महिला की मौत और 8 घायल

मुंबई के कुर्ला इलाके में एक 13 मंजिला आवासीय इमारत में बुधवार को आग लगने से एक 70 वर्षीय महिला की मौत और आठ अन्य लोगों की दम घुटने से तबियत खराब हो गई।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE सांकेतिक फोटो

Mumbai: मुंबई के कुर्ला इलाके में एक 13 मंजिला आवासीय इमारत में बुधवार को आग लगने से एक 70 वर्षीय महिला की मौत और आठ अन्य लोगों की दम घुटने से तबियत खराब हो गई। नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि कोहिनूर सिटी के प्रीमियर कंपाउंड में स्थित इमारत में सुबह करीब सात बजे आग लग गई, जिसके बाद परिसर में धुआं भर जाने के कारण कुछ लोग विभिन्न मंजिलों पर फंस गए। सभी लोगों को इमारत की छत पर ले जाया गया और एक सीढ़ी की मदद से बचाया गया। उन्होंने बताया कि आग चौथी और 10वीं मंजिल के बीच लगी।

8 लोग अस्पताल में भर्ती
अधिकारी ने बताया कि दम घुटने से पीड़ित नौ लोगों को पास के राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उनमें से एक शकुंतला रमानी नाम की महिला को मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि आठ अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस को इमारत में आग लगने की सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियों के साथ कई अन्य वाहन मौके पर पहुंचे। अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह 8.45 बजे काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

ठाणे में लगी आग से  45 गोदाम जलकर खाक
महाराष्ट्र के ठाणे जिले में लगी आग में 45 गोदाम जलकर खाक हो गए जिनमें कागज, प्लास्टिक और अन्य कबाड़ सामग्री रखी हुई थी । ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि शिल फाटा क्षेत्र के उत्तर शिव गांव में मंगलवार दोपहर तीन बजकर 40 मिनट पर लगी आग में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सिडको के अग्निशमन अधिकारी प्रवीण बोडके ने बताया कि ठाणे, नवी मुंबई और अन्य क्षेत्रों से लगभग 10 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया और बुधवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने बताया कि आग में कागज, प्लास्टिक और अन्य कबाड़ सामग्री रखने वाले 45 गोदाम पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। उन्होंने बताया कि घटनास्थल को ठंडा करने का काम चल रहा है। 

य़े भी पढ़ें- कभी सोचा है कि Trains में AC कोच बीच में ही क्यों होते हैं? जानें इसकी वजह
JEE Mains 2023: जेईई मेंस अप्रैल सेशन के लिए शुरू हुए आवेदन, जानें क्या है लास्ट डेट

Latest Education News