A
Hindi News एजुकेशन नौकरी Bank Job: SIDBI ने ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

Bank Job: SIDBI ने ऑफिसर पदों पर निकाली भर्ती, जानें कैसे होगा सेलेक्शन

SIDBI Officers Recruitment 2023: बैंक में नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक, SIDBI ने ऑफिसर पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sidbi.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

SIDBI Officers Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक, SIDBI ने ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट sidbi.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार इस भर्ती के लिए  28 नवंबर, 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। 

लास्ट डेट

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 50 खाली पदों को भरेगा।

पात्रता मापदंड

आयु सीमा- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। 
शैक्षिक योग्यता- इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या सीए/सीएस/सीडब्ल्यूए/सीएफए/सीएमए या कानून में स्नातक की डिग्री/इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में समूह चर्चा और साक्षात्कार शामिल हैं। समूह चर्चा और साक्षात्कार के लिए अधिकतम अंक 100-100 होंगे। अंतिम चयन समूह चर्चा और साक्षात्कार में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त संयुक्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। समूह चर्चा और साक्षात्कार लखनऊ, मुंबई, नई दिल्ली, चेन्नई और कोलकाता में आयोजित किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175/- और अन्य के लिए ₹1100/- है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

किस ग्रह पर होता है 8 महीने का दिन 
मछली पकड़ने का ये कैसा तरीका, देखते ही छूट जाएगी हसी; Video Viral
 

Latest Education News