A
Hindi News एजुकेशन नौकरी HDFC बैंक करने जा रहा है बड़ी संख्या में भर्तियां

HDFC बैंक करने जा रहा है बड़ी संख्या में भर्तियां

Bank Jobs: देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता HDFC Bank ने MSME क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान 500 से ज्यादा Relationship Managers को नियुक्त करने का फैसला किया है।

HDFC bank Job Relationship manager supervisor vacancies HDFC बैंक करने जा रहा है बड़ी संख्या में भर्- India TV Hindi Image Source : INDIA TV HDFC बैंक करने जा रहा है बड़ी संख्या में भर्तियां

मुंबई. देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता HDFC Bank ने MSME क्षेत्र में अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान 500 से ज्यादा Relationship Managers को नियुक्त करने का फैसला किया है। इन नियुक्तियों के साथ ही बैंक की सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) शाखा में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,500 हो जाएगी। इस समय बैंक की MSME शाखा की पहुंच 545 जिलों तक है, जहां इसके संपर्क प्रबंधक और निरीक्षक हैं। चालू वित्त वर्ष के अंत तक यह पहुंच बढ़कर कम से कम 575 जिलों तक हो जाएगी।

पढ़ें- IDBI बैंक ने निकाली बंपर भर्तियां, सैलरी मिलेगी 29 हजार, ऐसे करें अप्लाई

बैंकिंग कारोबार और स्वास्थ्य देखभाल वित्त के वरिष्ठ कार्यकारी उपाध्यक्ष सुमंत रामपाल ने सोमवार को PTI को बताया, "हम अपनी MSME पहुंच को 545 से बढ़ाकर 575 जिलों तक कर रहे हैं। ऐसे में चालू वित्त वर्ष में MSME शाखा में 500 से अधिक लोगों को नियुक्त कर रहे हैं। इससे इस शाखा में कुल कर्मचारियों की संख्या 2,500 से थोड़ा अधिक हो जानी चाहिए।"

MSME मद के तहत थोक व्यापारी और खुदरा ऋणों को शामिल करने के बाद मार्च 2021 तिमाही में बैंक का MSME ऋण खाता मामूली रूप से बढ़कर 2,01,833 करोड़ रुपये हो गया, जो दिसंबर 2020 में 2,01,758 करोड़ रुपये था।

रामपाल ने कहा कि बैंक का MSME पोर्टफोलियो कपड़ा, निर्माण, कृषि-प्रसंस्करण, रसायन, उपभोक्ता सामान, होटल और रेस्टोरेंट, ऑटो कलपुर्जे, फार्मा और कागज उद्योग जैसे क्षेत्रों में फैला हुआ है और इसमें थोक विक्रेता, खुदरा विक्रेता, वितरक और स्टॉकिस्ट शामिल हैं। रामपाल ने कहा कि बैंक पिछले दो वर्षों से इस क्षेत्र पर खासतौर से ध्यान दे रहा है और महामारी के बाद सरकार द्वारा छोटे कारोबारियों के लिए ऋण सुविधा बढ़ाने से क्षेत्र की वृद्धि तेज हुई है। 

Latest Education News