A
Hindi News एजुकेशन नौकरी ISRO VSSC Recruitment 2023: इन पदों पर निकली भर्ती, आज से शुरू होंगे आवेदन

ISRO VSSC Recruitment 2023: इन पदों पर निकली भर्ती, आज से शुरू होंगे आवेदन

ISRO VSSC Recruitment 2023: नौकरी ढूंढ रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। ISRO में LVD और HVD पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 13 नवंबर से शुरू होगी।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

ISRO VSSC Recruitment 2023: ISRO में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक शानदार खबर है। इसरो विक्रम साराभाई अंतरिक्ष केंद्र (वीएसएससी) ने हल्के वाहन चालक-ए और भारी वाहन चालक ए के रिक्त पदों को अधिसूचित किया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 13 नवंबर से शुरू होगी। एप्लीकेशन प्रोसेस आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू होगा। एक बार शुरू होने के बाद इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.vssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है। 

इसरो वीएसएससी भर्ती 2023 रिक्ति विवरण

यह भर्ती अभियान 18 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 9 रिक्तियां हल्के वाहन चालक-ए और भारी वाहन चालक-बी के पद के लिए हैं।

ISRO VSSC Recruitment 2023 शैक्षिक योग्यता

  • हल्के वाहन चालक के पद के लिए: उम्मीदवारों को एसएसएलसी/एसएससी/मैट्रिक/10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास वैध एलवीडी लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास हल्के वाहन चालक के रूप में तीन साल का अनुभव होना चाहिए।
  • भारी वाहन चालक ए के पद के लिए: उम्मीदवारों को एसएससी/एसएससी/मैट्रिक/10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास वैध एचवीडी लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों के पास वैध सार्वजनिक सेवा बैज होना चाहिए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के पदों निकली भर्ती, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन

वेस्टर्न रेलवे ने ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन

Latest Education News