A
Hindi News एजुकेशन नौकरी NHPC में ट्रेनी इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

NHPC में ट्रेनी इंजीनियर पदों पर निकली भर्ती, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

NHPC Recruitment 2024: नौकरी ढूंढ़ रहे उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। एनएचपीसी लिमिटेड की तरफ से ट्रेनी इंजीनियर पदों पर भर्ती निकाली है। कैंडिडेट्स पात्रता और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NHPC Recruitment 2024: नौकरी की खोज कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक  अच्छी खबर है। एनएचपीसी लिमिटेड ने ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार एनएचपीसी लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट nhpcindia.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  जानकारी दे दें कि पंजीकरण प्रक्रिया 22 जनवरी 2024 को समाप्त होगी। यह भर्ती GATE 2022 स्कोर के माध्यम से की जाएगी। 

रिक्ति विवरण 

नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक यह भर्ती अभियान संगठन में 98 पदों को भरेगा। इनमें- 

  • टीई (सिविल): 22 पद
  • टीई (इलेक्ट्रिकल): 17 पद
  • टीई (मैकेनिकल): 50 पद
  • प्रशिक्षु अधिकारी (वित्त): 9 पद

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी/बी.एससी. में पूर्णकालिक नियमित स्नातक डिग्री होनी चाहिए। (इंजीनियरिंग) न्यूनतम 60% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ एआईसीटीई द्वारा अनुमोदित मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय / संस्थान से आवश्यक अनुशासन में डिग्री।

कौन कर सकता है अप्लाई 

केवल वे अभ्यर्थी जिनके पास GATE पंजीकरण संख्या के साथ वैध GATE-2022 स्कोर है और वे अभ्यर्थी जिनके पास CA/CMA प्रमाणपत्र के साथ वैध CA/CMA स्कोर है, वे NHPC की वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे छोटी दूरी की हवाई यात्रा
School Holiday: गौतमबुद्ध नगर में बढ़ाई गईं सर्दी की छुट्टियां, अब इस तारीख को खुलेंगे स्कूल; नोटिस जारी

 

 

Latest Education News