A
Hindi News एजुकेशन नौकरी NPCIL Recruitment: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

NPCIL Recruitment: एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, ये रही पूरी वैकेंसी डिटेल

NPCIL Recruitment: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड(NPCIL) की तरफ से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली गई है। हालांकि, अभी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

NPCIL Recruitment: न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड(NPCIL) की तरफ से एग्जीक्यूटिव ट्रेनी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन निकाली है। हालांकि, अभी इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। एक बार शूरू होने के बाद इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनपीसीआईएल की आधिकारिक साइट npcilcareers.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इस तारीख से शूरू हो रहे आवेदन 
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी, जो 28 अप्रैल 2023 को बंद होगी। उम्मीदवारों को GATE 2021, 2022 और 2023 में प्राप्त वैध स्कोर के आधार पर पर्सनल इंटर्व्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के जरिए न्यूक्लियर पावर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कुल 325 कार्यकारी प्रशिक्षु के पदों को भरा जाएगा। इनमें- 

  • मैकेनिकल: 123 पद
  • केमिकल: 50 पद
  • इलेक्ट्रिकल: 57 पद
  • इलेक्ट्रॉनिक्स: 25 पद
  • इंस्ट्रूमेंटेशन : 25 पद
  • सिविल: 45 पद

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले  General/ EWS/ OBC कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रुप में 500 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि SC, ST, PwBD, भूतपूर्व सैनिक, DODPKIA, महिला आवेदक और NPCIL के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। 

ये भी पढ़ें- UP Board result: कब जारी होगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, जानें क्या है नया अपडेट
पेट्रोल पम्प पर हो रही धोखाधड़ी, बचने के लिए अपनाएं ये तरीके

 

Latest Education News