A
Hindi News एजुकेशन नौकरी रोजगार मेला: पीएम नरेंद्र मोदी ने 51 हजार उम्मीदवारों को सौंपा नियुक्ति पत्र

रोजगार मेला: पीएम नरेंद्र मोदी ने 51 हजार उम्मीदवारों को सौंपा नियुक्ति पत्र

पीएम मोदी ने देश के युवाओं को केंद्र सरकार के विभिन्न विभाग, मंत्रालयों में साल 2023 के आखिर तक 10 लाख सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। अब इसी क्रम में मंगलवार को 9वें रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है।

Pm Modi- India TV Hindi Image Source : PTI पीएम मोदी।

भारत के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी एक बार फिर से देश से हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी की सौगात दी। पीएम मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 9वें रोजगार मेले से जुड़े और उन्होंने 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा। रोजगार मेले में पीएम मोदी सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र पाने वाले युवा उम्मीदवारों को संबोधित किया।

'आप सभी के नए जीवन का श्रीगणेश हो रहा है'
इस मौके पर युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'आज के इस रोजगार मेले में जिन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र मिले हैं, उन सभी को बहुत बहुत बधाई। आप सभी ने कड़े परिश्रम से ये सफलता हासिल की है। इस सफलता का आपके जीवन में बहुत बड़ा महत्व है। देश भर में आज गणेश उत्सव की धूम चल रही है। इस पावन काल में आप सभी के नए जीवन का श्रीगणेश हो रहा है।'

9वां रोजगार मेला
मंगलवार को 9वें रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार मेले को देशभर के कुल 46 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी  दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अन्य 45 जगहों पर मौजूद युवाओं को भी सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र बांटेंगे। 

क्या है रोजगार मेला?
पीएम मोदी ने देश के केंद्रीय विभागों में 2023 के अंत तक 10 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किया था। पीएम ने अधिकारियों को सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने का निर्देश दिया था। इसी क्रम में सरकार की ओर से समय-समय पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाता है। इससे पहले भी 8 रोजगार मेले का आयोजन हो चुका है।

अब तक इतने नियुक्ति पत्र मिले
केंद्र सरकार की ओर से पहला रोजगार मेला 22 अक्‍टूबर 2022 को आयोजित किया गया था। इसमें 75 हजार से ज्यादा नियुक्ति पत्र दिए गए थे। दूसरे मेले में 71 हजार, तीसरे मेले में 71 हजार, चौथे मेले में 71 हजार, पाचवें-छठे-सातवें मेले में 70-70 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र बांटे गए थे। आठवें रोजगार मेले का आयोजन इसी साल अगल्सत में किया गया था जिसमें 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र दिया गया था। ये सभी युवा केंद्र सरकार के अधीन विभिन्न मंत्रालयों व विभागों में काम करेंगे। 

ये भी पढ़ें- सलाहकार पदों पर यहां निकली भर्ती, इतनी पोस्ट्स पर है वैकेंसी; यहां डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

ये भी पढ़ें- Assam DElEd 2023 counselling: आज से शुरू हुए आवेदन, जानें क्या है लास्ट डेट; डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

 

Latest Education News