Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

Assam DElEd 2023 counselling: आज से शुरू हुए आवेदन, जानें क्या है लास्ट डेट; डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

Assam DElEd 2023 counselling: राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) ने असम डीएलएड पीईटी काउंसलिंग 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 25, 2023 23:11 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Assam DElEd 2023 counselling:  राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एससीईआरटी) की तरफ से असम डीएलएड पीईटी काउंसलिंग 2023 के लिए पंजीकरण विंडो को आज यानी 2 सितंबर 2023 से खोल दिया गया है। पंजीकरण प्रक्रिया को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू किया गया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट scertpet.co.in के माध्यम से असम डीएलएड पीईटी 2023 काउंसलिंग के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 

आवेदन करने की आखिरी तारीख

आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर है। जिलेवार समग्र और श्रेणी-वार रैंक की घोषणा 3 अक्टूबर को की जाएगी। प्रवेश के पहले दौर के लिए सीट आवंटन परिणाम 5 अक्टूबर को आएंगे। कॉलेज 6 और 7 अक्टूबर को भौतिक प्रवेश और दस्तावेज़ सत्यापन करेंगे। बता दें कि असम डीएलएड प्री-एंट्री टेस्ट (पीईटी) के नतीजे बीते कल यानी 24 सितंबर को ही घोषित किए गए हैं। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट scertpet.co.in पर जाएं। 
  • इसके बाद अपने अकाउंट में लॉग इन करें। 
  • फिर अपनी प्रोफ़ाइल का पूर्वावलोकन करें। 
  • इसके बाद अपनी पसंद के अनुसार कॉलेजों का चयन करें।
  • फिर काउंसलिंग फॉर्म जमा करें। 
  • इसके बाद वरीयता पर्ची डाउनलोड करें। 
  • इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट लें।

ये रहा आवेदन करने के लिए सीधा लिंक 

ये भी पढ़ें: भारत में नहीं बल्कि यहां है दुनिया का सबसे बड़ा मंदिर
मुंबई क्राइम ब्रांच ने 26/11 हमले के आरोपी तहव्वुर राणा के खिलाफ 5वीं सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की, कई अहम सबूतों को जोड़ा
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement