A
Hindi News एजुकेशन नौकरी SAIL में अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्शन होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

SAIL में अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलेक्शन होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

SAIL Recruitment 2023: अगर आप नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL ने अटेंडेंट कम टेक्निशियन के कई पदों पर भर्ती निकाली है। हालांकि, अभी इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है।

SAIL ने अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर निकाली भर्ती(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE SAIL ने अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी पदों पर निकाली भर्ती(सांकेतिक फोटो)

SAIL Recruitment 2023: नौकरी की राह देख रहे उम्मीदवारों के लिए एक शानदार मौका आया है। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड यानी SAIL की तरफ से अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली गई है। हलांकि, इन पदों पर भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। एक बार शुरू होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। 

कब से  शुरू हो रहे एग्जाम और कब हो रहे खत्म 
नोटिफिकेशन में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 नवंबर 2023 से शुरू की जाएगी,जो 25 नवंबर तक चलेगी। उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले तक अप्लाई कर दें, उसके बाद आवेदन अमान्य होंगे। 

कितनी है वैकेंसी 
अधिसूचना में दिए गए विवरण के मुताबिक इस भर्ती अभियान के जरिए अटेंडेंट कम टेक्निशियन ट्रेनी के 85 पदों पर भर्ती की जाएगी। 

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया 
एजुकेशन क्वालिफिकेशन: मैट्रिकुलेशन और एक एकीकृत इस्पात संयंत्र से निर्दिष्ट ट्रेड में न्यूनतम एक वर्ष की अवधि का प्रशिक्षुता प्रशिक्षण पूरा करना और राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी राष्ट्रीय प्रशिक्षुता प्रमाणपत्र (एनएसी)। 

आयु सीमा: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 28 वर्ष से कम होनी चाहिए।

कितनी मिलेगी सैलरी 
सेलक्ट होने वाले उम्मीदवार को 25070 रुपये से लेकर 35,070 रुपये तक सैलरी मिलेगी।  

सेलेक्शन प्रोसेस
योग्य उम्मीदवारों को एक परीक्षा में शामिल होना होगा। ऑनलाइन टेस्ट (सीबीटी) में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सेल वेबसाइट के करियर पेज के माध्यम से स्किल/ट्रेड टेस्ट में शामिल होने के लिए सूचना भेजी जाएगी। परीक्षा (सीबीटी) के लिए अंकों का वेटेज 100% होगा। स्किल/ट्रेड टेस्ट केवल क्वालिफाइंग प्रकृति का होगा।

ये भी पढ़ें: 

हमास को इजराइल के अलावा ये देश मानते हैं आतंकी संगठन
UGC NET December के लिए कल आवेदन करने की लास्ट डेट, जल्द करें आवेदन

 

 

Latest Education News