A
Hindi News एजुकेशन एनएमसी ने बनाई मेडिकल कॉलेजों की लिस्ट, अब बढ़ेगी पीजी कोर्सों के लिए सीटें

एनएमसी ने बनाई मेडिकल कॉलेजों की लिस्ट, अब बढ़ेगी पीजी कोर्सों के लिए सीटें

मेडिकल के छात्र ध्यान दें एनएमसी ने एक नोटिस जारी किया है। जारी नोटिस के मुताबिक, कमीशन ने पीजी कोर्सों के लिए सीटें बढ़ाने की मांग करने वाले मेडिकल कॉलेजों की एक लिस्ट जारी की है।

NMC- India TV Hindi Image Source : NMC NMC

एनएमसी ने नए पीजी पाठ्यक्रम शुरू करने और एडमिशन में बढ़ोतरी करने वाले मेडिकल कॉलेजों की सूची बनाई है। एक आधिकारिक नोटिफिकेशन की मानें, तो नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने उन कॉलेजों की लिस्ट जारी की, जिन्होंने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए नए पोस्ट-ग्रेजुएशन मेडिकल पाठ्यक्रम शुरू करने या पीजी मेडिकल पाठ्यक्रमों में सीटें बढ़ाने के लिए आवेदन किया है।

क्या कहा गया नोटिस में?

नोटिस में कहा गया है, “एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए पीजी मेडिकल पाठ्यक्रमों/सीटों को शुरू करने या बढ़ाने के लिए मेडिकल संस्थानों से प्राप्त आवेदनों के संदर्भ में, यह सूचित किया जाता है कि 204 ऑनलाइन आवेदनों के संबंध में संचार ईमेल आईडी के माध्यम से भेजा गया है (जैसा कि जिक्र किया गया है) ऑनलाइन आवेदन) संबंधित चिकित्सा संस्थानों/कॉलेजों को निर्धारित समय-सीमा के भीतर जानकारी और आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा,'' 

154 मेडिकल कॉलेज करेंगे नए पीजी कोर्सों की पेशकश

जारी नोटिस के अनुसार, 154 मेडिकल कॉलेज नए पोस्ट-ग्रेजुएशन मेडिकल पाठ्यक्रमों की पेशकश करेंगे, 50 कॉलेज एकेडमिक ईयर 2024-25 के लिए पीजी मेडिकल सीटों की संख्या बढ़ाएंगे। यह भी बताया गया कि 10 मेडिकल संस्थानों/कॉलेजों ने नए पीजी मेडिकल पाठ्यक्रम शुरू करने और शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए पीजी मेडिकल पाठ्यक्रमों में सीटों की वृद्धि के लिए अपने आवेदन वापस लेने का अनुरोध किया था। छात्र आधिकारिक वेबसाइट nmc.org.in पर जारी जारी सार्वजनिक सूचना के अनुसार मेडिकल कॉलेजों की सूची देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

CUET PG 2024: 14 और 15 मार्च को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक
JPSC कंबाइन्ड सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Latest Education News