Saturday, April 27, 2024
Advertisement

JPSC कंबाइन्ड सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

JPSC CCE prelims 2024: झारखंड लोक सेवा आयोग की तरफ से झारखंड संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: March 12, 2024 13:40 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

JPSC CCE prelims 2024: जेपीएससी कंबाइन्ड सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) की तरफ से झारखंड संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं। 

बता दें कि जेपीएससी कंबाइन्ड सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को झारखंड के विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा को दो शिफ्टों में आयोजित किया जाएगा। हली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। उम्मीदवार नीचे दिए स्टेप्स या डायरेक्ट लिंक के जरिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

कैसे करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद उम्मीदवार होमपेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें। 
  • इसेक बाद उम्मीदवार मांगी गई डिटेल्स को दर्ज करें।
  • इतना करते ही उम्मीदवार के सामने एक अलग विंडो में एडमिट कार्ड खुल जाएगा। 
  • आखिरी में उम्मीदवार इस डाउनलोड करे और एक प्रिंट ले लें।  

ये रहा डायरेक्ट लिंक- ccsc.digitalexamregistration.com/#/home/login

बता दें कि उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर जेपीएससी सीएसई एडमिट कार्ड 2024 के साथ एक वैध फोटो आईडी, उपस्थिति शीट का प्रिंटआउट और दो पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ ले जाना चाहिए। 

क्या है सेलेक्शन प्रोसेस

जेपीएससी सीएसई 2024 चयन प्रक्रिया में तीन चरण शामिल हैं- प्रारंभिक, मुख्य और साक्षात्कार। हालाँकि, प्रारंभिक परीक्षा क्वालीफाइंग प्रकृति की है, अंतिम मेरिट सूची केवल मुख्य और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें- भारत में किस मेडिकल कॉलेज की कटऑफ सबसे कम?

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement