A
Hindi News एजुकेशन बोर्ड की परीक्षाओं में अब अच्छे नंबर लाना होगा आसान, जानें शिक्षा विभाग छात्रों की कैसे करेगा मदद?

बोर्ड की परीक्षाओं में अब अच्छे नंबर लाना होगा आसान, जानें शिक्षा विभाग छात्रों की कैसे करेगा मदद?

शिक्षा विभाग ने अपने नोटिस में कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए सपोर्ट मटेरियल उपलब्ध कराया जाएगा।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली: बढ़ते कंपटीशन में एग्जाम के दौरान अच्छे नंबर लाना छात्रों के लिए एक बड़ा टास्क रहता है। छात्र दिन-रात पढ़ाई में जुटे रहते हैं। स्कूल की पढ़ाई के साथ-साथ ट्यूशन क्लास भी ज्वाइन करते हैं। इस बीच दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर है। जी हां, अब दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए सपोर्ट मटेरियल उपलब्ध कराया जाएगा। यह मटेरियल शिक्षा विभाग की ओर से उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे छात्र अपनी तैयारी ठीक से कर सकें और एग्जाम में अच्छे मार्कस ला सकें। 

छात्रों को जल्द मिलेगा सपोर्ट मटेरियल

शिक्षा विभाग ने अपने नोटिस में कहा है कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए सपोर्ट मटेरियल उपलब्ध कराया जाएगा। इस संबंध में शिक्षा विभाग ने सभी सरकारी स्कूलों के प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे छात्रों को सपोर्ट मटेरियल के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराएं। नोटिस में कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए कक्षा 9वीं और 11वीं के सपोर्ट मटेरियल की आपूर्ति प्रक्रिया में है।

शिक्षा विभाग का मकसद क्या है?

शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार छात्रों को सपोर्ट मटेरियल उपलब्ध कराने के पीछे सिर्फ इतना सा मकसद है कि छात्र सपोर्ट मटेरियल का लगातार अभ्यास करें, जिससे वार्षिक परीक्षा में छात्र अच्छा प्रदर्शन करें और अच्छे अंकों के साथ परीक्षा पास करें। 

Latest Education News