A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Bihar STET Result 2023: आज जारी होगा बिहार एसटीईटी रिजल्ट, यहां जानें टाइम; चेक करें नोटिस भी

Bihar STET Result 2023: आज जारी होगा बिहार एसटीईटी रिजल्ट, यहां जानें टाइम; चेक करें नोटिस भी

बिहार एसटीईटी परीक्षा का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे अपना रिजल्ट जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Bihar STET result 2023- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Bihar STET result 2023

BSEB STET Result 2023: बिहार के युवाओं के लिए जरूरी खबर है। आज बिहार स्टेट टीचर एलिजबिलिटी टेस्ट का रिजल्ट जारी किया जाएगा। बता दें कि ये रिजल्ट आज दोपहर में 2.30 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा। जो उम्मीदवार जो इस साल की बिहार एसटीईटी परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बीएसईबी ने ट्विटर पर इस संबंध में एक अपडेट शेयर किया है। बीएसईबी ने नोटिस में लिखा कि आनन्द किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा दिनांक 3.10.2023 को दोपहर 2.30 बजे बिहार एसटीईटी परीक्षा के नतीजे जारी किए जाएंगे।

पास होने के लिए चाहिए इतने नंबर

इस परीक्षा को पास करने के लिए हर कैटेगरी के उम्मीदवार को अलग-अलग पर्सेंटाइल लाना होगा। जैसे जनरल कैटेगरी के लिए ये 50 प्रतिशत है। एससी,एसटी,ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को परीक्षा पास करने के लिए 40 प्रतिशत नंबर लाने होंगे। 

रिजल्ट देखने के लिए चाहिए ये डिटेल

इस परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को लिंक एक्टिव करना होगा। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पोर्टल पर जाना होगा। यहां अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और पासवर्ड या ओटीपी की जरूरत पड़ेगी। फिर रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर की भी जरूरत बड़ सकती है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बार बीएसईबी एसटीईटी परीक्षा में 4 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें:

ल्दी करें! आज खत्म हो रही UPSSSC जूनियर असिस्टेंट के लिए रजिस्ट्रेशन तारीख, जानें कैसे करना है आवेदन
ESIC ने कई राज्यों में निकाली नौकरियों की भरमार, यहां देखें डिटेल

Latest Education News