A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स जारी हुई CUET PG 2023 की फाइनल आंसर-की, कब घोषित होगा परिणाम

जारी हुई CUET PG 2023 की फाइनल आंसर-की, कब घोषित होगा परिणाम

CUET PG Answer Key 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से सीयूईटी पीजी 2023 की फाइनल आंसर-की को जारी कर दिया गया है।

CUET PG 2023 की फाइनल आंसर-की जारी - India TV Hindi Image Source : FILE CUET PG 2023 की फाइनल आंसर-की जारी

CUET PG Answer Key 2023: सीयूईटी पीजी 2023 की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) की तरफ से सीयूईटी पीजी 2023 की फाइनल आंसर-की को जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की को चेक कर सकते हैं। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक या बताए गए स्टेप्स के जरिए आंसर-की को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।  

कैसे करें चेक व डाउनलोड 

  • आधिकारिक वेबसाइट - cuet.nta.nic.in पर जाएं। 
  • अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'सीयूईटी पीजी 2023 अनंतिम उत्तर कुंजी'। 
  • स्क्रीन पर उत्तर कुंजी वाली एक पीडीएफ दिखाई देगी। 
  • सीयूईटी पीजी 2023 अनंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें। 

सीयूईटी पीजी 2023 की फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद ऐसी उम्मीद है कि NTA बहुत जल्द ही इस परीक्षा का परिणाम जारी कर देगा। हालांकि, अभी इस बात की कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि परिणाम को कब और किस समय जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम चेक कर सकेंगे। 

CUET PG परीक्षा को 5 जून से लेकर 17 जून 2023 तक और फिर 22 जून से 30 जून 2023 तक देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया गया था। परीक्षा पूरे भारत और विदेशों में लगभग 245 शहरों में 8.33 लाख से अधिक उम्मीदवारों के लिए कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) मोड में आयोजित की गई थी। 

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

ये भी पढ़ें: लिखने के हैं शौकीन, तो न चूकें ये मौका; कंटेंट राइटर और ऑफिस असिस्टेंट के पदों पर निकली भर्ती

 

 

Latest Education News