A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स Navodaya Vidyalaya: नवोदय क्लास 9 एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Navodaya Vidyalaya: नवोदय क्लास 9 एंट्रेंस एग्जाम के रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

Navodaya Vidyalaya: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की तरफ से कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा (जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा या जेएनवीएसटी 2023) के परिणाम को घोषित कर दिया गया है। कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

नवोदय विद्यालय क्लास 9 में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जारी(सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE नवोदय विद्यालय क्लास 9 में एडमिशन के लिए हुई प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट जारी(सांकेतिक फोटो)

Navodaya Vidyalaya: नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की तरफ से कक्षा 9 प्रवेश परीक्षा (जवाहर नवोदय विद्यालय चयन परीक्षा या जेएनवीएसटी 2023) के परिणाम को घोषित कर दिया गया है। परिणामों को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन कैंडिडेट्स ने नवोदय कक्षा-9 में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा दी थी, वे सभी आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

कैंडिडेट्स को परिणाम चेक करने के लिए अपने एग्जाम रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉगिन करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी आवेदन कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक से करें चेक 

आधिकारिक नोटिस 
जारी किए गए आधिकारिक नोटिस के मुताबिक कुछ क्षेत्रों के परिणाम रोक दिए गए हैं और शीघ्र ही घोषित किए जाएंगे। नोटिस में  कहा गया है, "रायचूर (कर्नाटक), बैंगलोर ग्रामीण (कर्नाटक), कुरनूल (आंध्र प्रदेश), आदिलाबाद (तेलंगाना) और रंगा रेड्डी (तेलंगाना) के संबंध में अनंतिम चयन सूची रोक दी गई है और शीघ्र ही जारी की जाएगी।" 

इन आसान स्टेप्स से करें चेक 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर कक्षा 9 के लिए JNVST परिणाम देखने के लिए लिंक खोलें।
  • फइर कैंडिडेट्स रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ के साथ लॉग इन करें।
  • अब इसे सबमिट करें और अपनी चयन स्थिति देखें।

ये भी पढ़ें- Bihar Board Result: कभी भी जारी हो सकता है 10वीं का रिजल्ट, जानें क्या है नया अपडेट
आप जानते हैं कि माउंटेन और हिल में क्या होता है अंतर? यहां पढ़ें पूरी डिटेल

 

Latest Education News