Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Bihar Board Result: कभी भी जारी हो सकता है 10वीं का रिजल्ट, जानें क्या है नया अपडेट

Bihar Board Matric Result: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार बोर्ड मार्च के आखिरी सप्ताह तक परिणाम को जारी कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाकर अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: March 23, 2023 11:51 IST
प्रतीकीत्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकीत्मक फोटो

Bihar Board Matric Result: बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड(bseb) की तरफ से जल्द ही कक्षा 10 वीं का रिजल्ट घोषित किया जा  सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार बोर्ड मार्च के आखिरी सप्ताह तक परिणाम को जारी कर सकता है। एक बार रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाकर अपने परिणाम को चेक कर सकते हैं। हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को किस दिन और किस समय जारी किया जाएगा। 

जारी होने के बाद ऐसे करना होगा चेक 

  • सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाना होगा। 
  • इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लकि करना होगा। 
  • फिर स्टूडेंट्स रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद जरूरी डिटेल को दर्ज कर सबमिट कर दें। 
  • इसके बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा। 
  • अब आखिरी में इसे चेक करके इसकी हार्ड कॉपी जरूर निकलवा लें। 

आपको बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड की 10वीं परीक्षा 14 फरवरी 2023 से 22 फरवरी 2023 तक आयोजित की गई थी। फरवरी माह में आयोजित की गई मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख से भी ज्यादा छात्र शामिल हुए थे। रिपोर्ट्स के मुतबिक 10वीं के सभी छात्रों के लिए सप्ताह के आखिरी तक परिणाम (BSEB Bihar Board 10th Result 2023) जारी कर दिया जाएगा।

12वीं के रिजल्ट में लड़कियों ने मारी बाजी

अभी हालही में बोर्ड ने 12वीं के रिजल्ट को घोषित किया था। इस बार बिहार बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट में लड़कियों ने हर स्ट्रीम में अपना परचम लहराया है। इस साल के रिजल्ट में लड़कियों ने तीनों ही स्ट्रीम में बाजी मारी और पहला स्थान प्राप्त किया। इसमें साइंस साइड में आयुषी नंदन ने कॉमर्स स्ट्रीम में सौम्या शर्मा और रजनीश पाठक संयुक्त रूप से और आर्ट स्ट्रीम में पूर्णिया की एक छात्रा ने पहला स्थान प्राप्त किया है।

ये भी पढें- Kendriya Vidyalaya Admission: केवी में एडमिशन के लिए क्या है उम्र सीमा? जानें यहां पूरी डिटेल
आप जानते हैं कि माउंटेन और हिल में क्या होता है अंतर? यहां पढ़ें पूरी डिटेल
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement