A
Hindi News एजुकेशन रिजल्ट्स WBCHSE Result: इस दिन जारी होगा वेस्ट बंगाल 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करना होगा चेक

WBCHSE Result: इस दिन जारी होगा वेस्ट बंगाल 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करना होगा चेक

WBCHSE Result: वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) की तरफ से जल्द ही 10वीं के परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

WBCHSE Result: पश्चिम बंगाल बोर्ड 10वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक जरूरी खबर है। वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन (WBCHSE) की तरफ से जल्द ही 10वीं के परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट wbchse.wb.gov.in और wbresults.nic.in पर जारी किया जाएगा। जारी होने के बाद परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने परिणाम को चेक व डाउलोड कर सकेंगे। 

माडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक WBCHSE की तरफ से कक्षा 10वीं का रिजल्ट कल यानी 19 मई 2023 को घोषित कर दिया जाएगा। वहीं, वेस्ट बंगाल के शिक्षा मंत्री के ब्रत्या बासु के एक बयान के मुताबिक 12वीं के नतीजों को 24 मई 2023 को घोषित किया जाएगा। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको परिणाम को डाउनलोड करने के लिए अपने रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ, आदि चीजों की जरूरत होगी। स्टूडेंट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

ऐसे क सकेंगे चेक

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद इसके बाद होमपेज पर दिख रहे 'WBCHSE West Bengal Class 10th Result 2023' के नोटिफिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपना रोल नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद WBCHSE West Bengal Class 10th Result 2023 स्क्रीन पर दिखाई देगा
  • आखिरी में अपने रिजल्ट को डाउनलोड करें और फ्यूचर यूज के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने 23 फरवरी से लेकर 4 मार्च 2023 तक 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन किया था। वहीं, 12वीं की परीक्षाओं को 14 मार्च से लेकर 27 मार्च 2023 तक आयोजित किया गया था। 

ये भी पढ़ें- Train के इस कोच में गलती से भी नहीं करना सफर, नहीं तो हो सकती है जेल
 

 

Latest Education News