A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर निकाली भर्ती, आज से शुरू हो रहे आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर निकाली भर्ती, आज से शुरू हो रहे आवेदन

नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों के लिए आवेदन निकाले हैं, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

AAI Junior Executive Recruitment 2023- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AAI Junior Executive Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) आज, 1 नवंबर से जूनियर एग्जिक्यूटिव पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर रहा है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे सभी आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 30 नवंबर है।

वैकेंसी डिटेल

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया इस भर्ती अभियान के जरिए जूनियर एग्जिक्यूटिव के 496 खाली पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 27 वर्ष होनी चाहिए।

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000 देने होंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को इस शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास फिजिक्स और मैथमेटिक्स के साथ साइंस में 3 साल की पूर्णकालिक नियमित ग्रेजुएशन की डिग्री (बीएससी) या किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। (फिजिक्स और मैथमेटिक्स में से कोई एक सेमेस्टर के सिलेबस में विषय होना चाहिए)।

सेलेक्शन प्रोसेस

जूनियर एग्जिक्यूटिव (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) के पद के लिए चयन के लिए उम्मीदवार को टेस्ट प्रक्रिया से गुजरना होगा। इस टेस्ट में ऑब्जेक्टिव टाइप की ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। बता दें कि उम्मीदवारों द्वारा दिए गए गलत उत्तरों के लिए कोई निगेटिव मार्किंग नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:

HAL में मैनेजर समेत कई पदों पर निकली भर्ती, यहां जानें पूरी वैकेंसी डिटेल

Latest Education News