A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

AAI Recruitment 2023- India TV Hindi Image Source : FILE AAI Recruitment 2023

नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जूनियर असिस्टेंट और सीनियर असिस्टेंट पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया हैं। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 27 दिसंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 26 जनवरी है। जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

AAI Recruitment 2023: वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 119 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है, जिनमें से 73 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट (फायर सर्विस) के लिए हैं, 2 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट (ऑफिस) एनई के लिए हैं, 25 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट ( इलेक्ट्रॉनिक्स), और 19 रिक्तियां जूनियर असिस्टेंट (अकाउंट्स) के लिए हैं।

AAI Recruitment 2023 आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 20 दिसंबर, 2023 को 18 से 30 वर्ष होगी।

AAI Recruitment 2023 आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में ₹1000 देना होगा। महिला / एससी / एसटी / भूतपूर्व सैनिक उम्मीदवार / बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति और अप्रेंटिसशिप अधिनियम 1961 के अनुसार एएआई में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग का एक वर्ष सफलतापूर्वक पूरा करने वाले प्रशिक्षुओं को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

AAI recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले एएआई की आधिकारिक वेबसाइट www.aai.aero पर जाएं।

फिर होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें।

इसके बाद, “Direct Recruitment for ​Jr.Asst (Fire Service) under SRD, Jr. Asst (Office), Sr.Asst(Electronics), Sr.Asst(Accounts) in AAI Southern Region - Advt. No.SR/01/2023” लिंक पर क्लिक करें।

फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।

इसके बाद सभी जरूरी अपलोड करें।

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Notification here

ये भी पढ़ें:

झारखंड पुलिस में निकली कांस्टेबल के 4900 से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी से जुड़ी पूरी डिटेल

Latest Education News