A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी AIIMS में निकली कई पदों पर वैकेंसी, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

AIIMS में निकली कई पदों पर वैकेंसी, यहां जानें कैसे करना है आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। AIIMS भोपाल ने कई पदों भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Bhopal Senior Resident Recruitment 2023- India TV Hindi Image Source : PTI AIIMS Bhopal Senior Resident Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, भोपाल ने हाल ही में कई पदों के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, AIIMS भोपाल ने सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhopal.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 96 पद भरे जाने हैं।

आवेदन करने की अंतिम तारीख 27 अक्टूबर, 2023 तक है और उम्मीदवार जिन विभागों के लिए आवेदन करेंगे, उनके लिए इंटरव्यू कार्यक्रम वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। ध्यान दें कि ये इंटरव्यू 3 नवंबर, 2023 को आयोजित किए जाएंगे। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

सीनियर रेजिडेंट के पद पर आवेदन करने के लिए,उम्मीदवार के पास एक पोस्टग्रेजुएट मेडिकल डिग्री अर्थात। एनएमसी/डीसीआई/राष्ट्रीय महत्व के संस्थान द्वारा मान्यता प्राप्त संबंधित विषयों में एमडी/एमएस/डीएनबी/एमडीएस होना चाहिए। वहीं, इंटरव्यू की तारीख के अनुसार ऊपरी आयु सीमा 45 वर्ष हो।

सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदावर को संस्थान प्राधिकारी के निर्णय के अनुसार, लिखित परीक्षा/इंटरव्यू या दोनों देने पड़ सकते हैं। बता दें कि लिखित परीक्षा/इंटरव्यू एम्स भोपाल-462020 (एमपी) में आयोजित किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी): शून्य
सामान्य/ओबीसी कैटेगरी के लिए: 1500/- रुपये
ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/श्रेणी के लिए: 1200/- रुपये

इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स भोपाल की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Click here for the Notification Here

ये भी पढ़ें:

रेलटेल कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कई पदों पर निकाली भर्ती, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News