A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी AIIMS देवघर में नॉन फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 1.42 लाख सैलरी

AIIMS देवघर में नॉन फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, मिलेगी 1.42 लाख सैलरी

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। AIIMS देवघर ने नॉन फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Deoghar Recruitment- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AIIMS Deoghar Recruitment

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (AIIMS) देवघर ने कई पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन निकाला है। भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक, AIIMS देवघर ने नॉन फैकल्टी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हैं, वे एम्स देवघर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsdeoghar.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहगे कि इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 91 पदों को भरा जाना। इन पदों पर भर्ती आवेदन शुरू हैं जो 16 नवंबर, 2023 तक चलते रहेंगे। इन पदों के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

असिस्टेंट एडमिनिस्ट्रेटव ऑफिसर: 1 पद
लाइब्रेरियन: 3 पद
मेडिकल सोशल वर्कर: 1 पद
जूनियर अकाउंट्स ऑफिसर: 2 पद
टेक्निकल असिस्टेंट/टेक्नीशियन: 1 पद
ऑफिसर असिस्टेंट: 5 पद
हॉस्टल वार्डन: 2 पद
स्टोर कीपर: 6 पद
जूनियर इंजीनियर: 3 पद
लैब टेक्नीशियन: 5 पद
फार्मासिस्ट ग्रेड- II: 5 पद
कैशियर: 2 पद
लैब अटेंडेंट: 8 पद
जूनियर वार्डन: 4 पद
हॉस्पिटल अटेंडेंट: 40 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

बता दें कि ऊपर दिए गए पदों के लिए एजुकेशन क्वालिफिकेशन अलग-अलग है। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से एजुकेशन क्वालिफिकेन और उम्र सीमा की जांच कर सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती में ग्रुप 'बी' और ग्रुप 'सी' पदों के लिए, चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) में उम्मीदवार के प्रदर्शन और डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन के दौरान उम्मीदवारों द्वारा पात्रता मानदंडों को पूरा करने के आधार पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने वाले सामान्य/ओबीसी कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹1500/- है। एससी, एसटी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए आवेदन शुल्क ₹1200/- है। PwBD और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स देवघर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

खुशखबरी! दिल्ली यूनिवर्सिटी ने बढ़ा दी इंटर्नशिप में मिलने वाली स्टाइपेंड राशि, जानें कितने मिलेंगे रुपये
यूजीसी ने 1000 से ज्यादा ऑनलाइन कोर्सेज को दी मंजूरी, सभी यूनिवर्सिटी को भेजा लेटर

Latest Education News