A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी AIIMS में निकली कई पदों पर भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा

AIIMS में निकली कई पदों पर भर्ती, नहीं देनी होगी परीक्षा

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। AIIMS में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Recruitment - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO AIIMS Recruitment 2023

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज, बिलासपुर ने हाल ही में कई जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, AIIMS बिलासपुर ने जूनियर रेजिडेंट पदों के लिए भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे एम्स बिलासपुर की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbilaspur.edu.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती अभियान के जरिए संस्थान में 141 जूनियर रेजिडेंट्स के पदों को भरा जाएगा। 
इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 4 नवंबर, 2023 तक है। वहीं, वॉक इन इंटरव्यू 7 नवंबर, 2023 को सुबह 11 बजे से आयोजित किया जाएगा। इन पदों से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

जूनियर रेसिडेंट: 140 पद
जूनियर रेसिडेंट (डेंटिस्ट): 1 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

एक डेंटल डिग्री अर्थात. बीडीएस डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त है। आयु सीमा 30 वर्ष से कम होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

बात दें कि वॉक-इन-इंटरव्यू प्रशासनिक ब्लॉक, तीसरी मंजिल, एम्स-बिलासपुर, कोठीपुरा, हिमाचल प्रदेश-174037 में आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू बोर्ड के सामने फिजिकल उपस्थित होना होगा। ऑनलाइन इंटरव्यू के लिए किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी): शुल्क के भुगतान से छूट।
एससी/एसटी वर्ग: रु. 500 + जीएसटी (18%) = 590
अन्य श्रेणियों के लिए: रु. 1000 + जीएसटी (18%) = 1180

आवेदन शुल्क का भुगतान नोटिफिकेशन पर दिए गए बैंक खाते में एनईएफटी के माध्यम से किया जाना चाहिए। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एम्स बिलासपुर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली पुलिस में जल्द होगी 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, जानें कब आएंगे नोटिफिकेशन

 

Latest Education News