A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी BPSC 32nd Judicial Services Recruitment: आज से होंगे आवेदन शुरू, जानें लें पूरी वैकेंसी डिटेल

BPSC 32nd Judicial Services Recruitment: आज से होंगे आवेदन शुरू, जानें लें पूरी वैकेंसी डिटेल

BPSC 32nd Judicial Services Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग 27 फरवरी 2023 यानी आज से बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : PIXABAY सांकेतिक फोटो

BPSC 32nd Judicial Services Exam 2023: बिहार लोक सेवा आयोग 27 फरवरी 2023 यानी आज से बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। कैंडिडेट्स  27 मार्च 2023 तक आवेदन कर सकते हैं, जो इसके लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट हैं। 

इतने पदों पर होगी भर्ती
बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 155 वैकेंसी को भरेगा। 

शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ ग्रेजुएट होना जरूरी है। यानी आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास एलएलबी(LLB) की डिग्री होनी आवश्यक है।

आवेदन शुल्क और आयु सीमा
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए सामान्य वर्ग, ओबीसी और दूसेर स्टेट्स के कैंडिडेट्स को 600 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, महिलाओं को 150 रुपये का भुगतान करना होगा। बीपीएससी 32वीं न्यायिक सेवा परीक्षा 2023 के लिए आवेदन करने वाले मेल कैंडिडेट्स की आयु 22 साल से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, फीमेल कैंडिडेट्स की 22 वर्ष से 40 वर्ष तक होनी चाहिए। 

ये भी पढ़ें- इन देशों में जाने के लिए भारतीयों को नहीं होती वीजा की जरूरत, फॉरेन ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो देख लें लिस्ट

Kendriya Vidyalaya Admission: केंद्रीय विद्यालय में किस क्लास की कितनी होती है फीस, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Latest Education News