A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी BPSC ने असिस्टेंट ऑर्किटेक्ट पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

BPSC ने असिस्टेंट ऑर्किटेक्ट पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

सरकारी नौकरी करने का मन है व भरपूर तैयारी में भी जुटे हुए हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। BPSC ने असिस्टेंट ऑर्किटेक्ट के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

BPSC Recruitment 2024- India TV Hindi Image Source : FILE BPSC Recruitment 2024

ऑर्किटेक्ट की पढ़ाई कर चुके हैं और अब सरकारी नौकरी करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं। बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) ने भवन निर्माण विभाग, सरकार के तहत असिस्टेंट आर्किटेक्ट के पद के लिए भर्ती नोटिफिकेशन निकाला है। नोटिफिकेशन के तहत, क्रमांक 23/2024 के तहत आवेदन प्रक्रिया 21 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 11 मार्च है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान 106 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बैचलर इन आर्किटेक्चर पास होना चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए, और अनारक्षित पुरुषों के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष होनी चाहिए। अनारक्षित महिलाओं के लिए, पिछड़ा वर्ग / अत्यंत पिछड़ा वर्ग (पुरुष और महिला) 40 है वर्ष तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष है।

आवेदन शुल्क

एससी/एसटी/महिला/पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹200 का आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹750 का भुगतान करना होगा।

BPSC Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाएं।

इसके बाद होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।

अब फिर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

फिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।

इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अब एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर दें।

अंत में भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंट निकाल लें।

ये भी पढ़ें:

केंद्रीय विद्यालयों के लाखों छात्रों के लिए खुशखबरी! केवीएस ने आसान किया फीस जमा करने का सिस्टम

 

Latest Education News