A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी CRPF में कांस्टेबल GD के पदों पर निकली नौकरियों की भरमार, आज से शुरू हो रहे आवेदन

CRPF में कांस्टेबल GD के पदों पर निकली नौकरियों की भरमार, आज से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी करने का मन है तो ये मौका हाथ से जानें न दें। CRPF कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

CRPF Constable GD Recruitment 2024- India TV Hindi Image Source : PTI CRPF Constable GD Recruitment 2024

सरकारी नौकरी करनी है तो ये खबर आपके काम की है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप C में 169 कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के  लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 16 जनवरी से शुरू होगी जो  15 फरवरी दोपहर 12 बजे तक चलेगी। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट rect.crpf.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी को सुबह 9 बजे शुरू होगी।

नोटिफिकेशन में कहा गया, "अस्थायी आधार पर (स्थायी किए जाने की संभावना) समूह "सी" में कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) के गैर-राजपत्रित और गैर-मंत्रालयी पदों की रिक्तियों को भरने के लिए पात्र भारतीय नागरिकों (पुरुष और महिला) से नीचे पैरा 2 की तालिका के अनुसार खेल कोटा के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।"

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान स्पोर्ट्स कोटा के तहत 169 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 15 फरवरी 2024 को 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹100 है। महिलाओं और एससी और एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है।

CRPF Constable GD Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक व योग्य हैं, वे केवल सीआरपीएफ भर्ती वेबसाइट recruitment.crpf.gov.in के माध्यम से आवेदन करें।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में जूनियर अकाउंटेंट व अन्य पदों पर निकली भर्ती, आज से हो रही शुरू
कम समय में ऐसे करें UP बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा की तैयारी, मिल जाएंगे 90% नंबर

 

 

Latest Education News