Saturday, May 11, 2024
Advertisement

इस राज्य में जूनियर अकाउंटेंट व अन्य पदों पर निकली भर्ती, आज से हो रही शुरू

सरकारी नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। ओएसएससी ने जूनियर प्रवर्तन अधिकारी (JEO) और जूनियर अकाउंटेंट के कई पदों पर भर्ती निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 16, 2024 0:00 IST
OSSC Recruitment 2024- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए हैं तो मौका अपने हाथों से न गवांए। ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (ओएसएससी) आज, 16 जनवरी से जूनियर प्रवर्तन अधिकारी (JEO) और जूनियर अकाउंटेंट (JA) पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि रजिस्ट्रेसन प्रक्रिया 15 फरवरी को समाप्त होगी। हालांकि, आवेदन पत्र सबमिट करने की अंतिम डेट 18 फरवरी है। उम्मीदवार 16 जनवरी से 20 फरवरी तक अपने आवेदन पत्र एडिट कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल 

यह भर्ती अभियान से कुल 31 रिक्तियों को भरा जाना है, जिनमें से 30 रिक्तियां जूनियर प्रवर्तन अधिकारी के पद के लिए हैं और 1 रिक्ति जूनियर अकाउंटेंट के पद के लिए है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2023 को 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

क्वालिफिकेशन

जूनियर प्रवर्तन अधिकारी: उम्मीदवारों के पास सरकार से किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। या सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी जिनके पास बुनियादी कंप्यूटर ज्ञान के साथ ग्रेजुएट की डिग्री की एकेडमिक क्वालिफिकेशन है।

जूनियर अकाउंटेंट: इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आर्ट/साइंस/कॉमर्स में +3 एग्जाम पास होना चाहिए या कंप्यूटर कौशल के ज्ञान के साथ +3 परीक्षा के समकक्ष अन्य योग्यताएं होनी चाहिए।

OSSC Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ossc.gov.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
अब एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
इसके बाद सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें।
अंत में फॉर्म सबमिट करें और भविष्य के जरूरत के लिए प्रिंट ले लें।

ये भी पढ़ें:

कम समय में ऐसे करें UP बोर्ड 10वीं, 12वीं परीक्षा की तैयारी, मिल जाएंगे 90% नंबर
भारतीय मूल की 9 वर्षीय बच्ची ने लहराया अपना परचम, दुनिया की सबसे प्रतिभाशाली छात्रों की लिस्ट में बनाई जगह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement