A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी DU Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ये रही डिटेल

DU Recruitment 2023: दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में निकली असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ये रही डिटेल

दिल्ली में अगर बनना चाहते हैं टीचर तो ये मौका हाथ से जाने न दें। दिल्ली यूनिवर्सिटी के एक कॉलेज में कई पदों के लिए भर्ती निकली है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए यहां पढ़ें...

Delhi university- India TV Hindi Image Source : FILE दिल्ली यूनिवर्सिटी में निकली सरकारी नौकरी

दिल्ली यूनिवर्सिटी में करना चाहते हैं सरकारी नौकरी? तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। दरअसल, दिल्ली यूनिवर्सिटी के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में कई फैकल्टी पदों पर भर्ती निकली है। वे उम्मीदवार जो दिल्ली यूनिवर्सिटी के इस कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर बनना चाहते हैं, कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट का पता है- colrec.uod.ac.in. बता दें कि इस भर्ती अभियान से संगठन में कुल 88 पद भरे जाने हैं तो जल्दी से आवेदन करें। 

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए अंतिम तारीख तय कर दी गई है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख रोजगार समाचार में विज्ञापन के प्रकाशन की तारीख से दो सप्ताह के भीतर है। इस भर्ती के लिए पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

केमेस्ट्री- 04 पद
कॉमर्स- 18 पद
अंग्रेजी- 08 पद
हिंदी- 07 पद
हिस्ट्री- 08 पद
मैथमैटिक्स- 08 पद
फिजिक्स- 08 पद
पॉलिटिकल साइंस- 10 पद
संस्कृत- 06 पद
इकोनॉमिक्स- 04 पद
कंप्यूटर साइंस- 01 पद
ईवीएस- 02 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

इन पदों के लिए जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी इंडियन यूनिवर्सिटी से संबंधित/प्रासंगिक/संबद्ध विषय में 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री या मान्यता प्राप्त विदेशी यूनिवर्सिटी से समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उपरोक्त योग्यताओं को पूरा करने के अलावा, उम्मीदवार द्वारा यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट पास किया होना भी जरूरी है।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर यूआर/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। वहीं, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के आवेदकों से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

NEET UG 2023: जल्दी करें! नीट यूजी के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट आज, ऐसे करें अप्लाई
गुजरात: सरकारी भर्ती परीक्षा में अबतक का सबसे बड़ा खुलासा, 11 साल से चल रहा था घोटाला; 36 लोग गिरफ्तार

Latest Education News