A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी India Post Recruitment: भारतीय डाक में नौकरियों की भरमार, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

India Post Recruitment: भारतीय डाक में नौकरियों की भरमार, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

India Post Recruitment 2023: भारतीय डाक नेग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों को भरने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो

India Post GDS Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक बेहद अच्छी खबर है। भारतीय डाक ने कुछ दिनों पहले एक भर्ती नोटिफेकेशन जारी की है। नोटिफिकेशन को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। इच्छुक व योग्य कैंडिडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  

16 फरवरी है लास्ट डेट
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स इसके लिए  16 फरवरी 2023 तक अप्लाई कर सकते हैं, जो कि लास्ट डेट है। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रकरिया 27 जनवरी से शुरू हो गई थी। इंडिया पोस्ट इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 40,889 रिक्त पदों पर योग्य कैंडिडेट्स को भर्ती करेगा। इस अभियान के जरिए देश भर में जीडीएस(ग्रामीण डाक सेवक) के पद भरे जाने है। 

शैक्षिक योग्यता और उम्र सीमा
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स को इसमें अप्लाई करने के लिए 10वीं क्लास पास होना आवश्यक है। इसके अलावा भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की मिनिमम उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

क्या होगी सैलरी
जारी अधिसूचना के मुताबिक चयनित उम्मीदवारों को 10 हजार से लेकर 24,470 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से वेतन दिया जाएगा। संबंधित विषय में ज्यादा जानकारी के लिएकैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

आवेदन शुल्क
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को छोड़कर सभी को उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क अदा करना होगा।

ये भी पढ़ें- इस देश में 19 साल तक के छात्रों को नहीं देना पड़ता है एक भी पैसा, मिलती है फ्री एजुकेशन
क्या होता है Spy Balloon, कब हुए थे ये पहली बार इस्तेमाल; इस काम में भी करते हैं यूज

Latest Education News