A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी झारखंड हाईकोर्ट में निकली इंग्लिश स्टेनोग्राफर के 300 से अधिक पद पर भर्ती, आज से शुरू हो रहे आवेदन

झारखंड हाईकोर्ट में निकली इंग्लिश स्टेनोग्राफर के 300 से अधिक पद पर भर्ती, आज से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। झारखंड हाईकोर्ट में 300 से ज्यादा पद पर भर्ती निकाली गई है, जो उम्मीदवार इन पद पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Jharkhand high court- India TV Hindi Image Source : PTI झारखंड हाईकोर्ट

अगर हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। झारखंड हाई कोर्ट ने इंग्लिश स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए हाल ही में नोटिफिकेशन निकाला है। नोटिफिकेशन के मुताबिक, आज यानी  1 मार्च से इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट jharhandhighcourt.nic.in पर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

जो उम्मीदवार आवेदन करने की सोच रहे हैं वे जान लें कि यह भर्ती अभियान 399 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए, साथ ही अनारक्षित और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के मामले में 35 वर्ष से अधिक नहीं, बीसी-I और बीसी- II श्रेणी के मामले में 37 वर्ष, 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। महिला (अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बी.सी.-I और बी.सी.-II) और एसटी/एस.सी. श्रेणियां (पुरुष और महिला दोनों के लिए)के मामले में 40 वर्ष होनी चाहिए।

क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए, साथ ही अंग्रेजी में 80 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की स्टेनोग्राफी गति और कंप्यूटर पर अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट (डब्ल्यूपीएम) की टाइपिंग गति के साथ 05% तक की गलतियां होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, बीसी-I और बीसी-II श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹500 का शुल्क देना होगा, जबकि एससी और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों को ₹125 का भुगतान करना होगा।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में निकली कांस्टेबल के 3700 से अधिक पदों पर भर्ती, आज से शुरू हो रही प्रक्रिया

 

Latest Education News