A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी मद्रास हाईकोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

मद्रास हाईकोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। मद्रास हाईकोर्ट में कई पदों पर भर्ती निकली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Madras high Court- India TV Hindi Image Source : PTI मद्रास हाईकोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती,

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। मद्रास हाईकोर्ट ने रिसर्च लॉ असिस्टेंट पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे मद्रास हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcmadras.tn.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 75 पदों को भरा जाना है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 दिसंबर, 2023 तक है। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को भारतीय संघ में मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों से लॉ में ग्रेजुएट होना चाहिए, और भारतीय अदालत के वकील या वकील के रूप में प्रवेश के लिए बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। उम्मीदवारों को आवेदन जमा करने की निर्धारित अंतिम तारीख से पहले 1 जनवरी या 1 जुलाई को 30 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को मौखिक परीक्षा से गुजरना होगा। साथ ही ध्यान रहे कि पात्र उम्मीदवारों को मौखिक परीक्षा के लिए चेन्नई या मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै पीठ में प्रिंसिपल सीट पर उपस्थित होना होगा।

आवेदन कहां भेजें

अंतिम तिथि से पहले विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र पंजीकृत डाक के माध्यम से पावती के साथ जमा किए जाने चाहिए और लिफाफे पर 'माननीय न्यायाधीशों के लिए अनुसंधान कानून सहायक के पद के लिए आवेदन' लिखा होना चाहिए, और रजिस्ट्रार जनरल, उच्च न्यायालय, मद्रास- 600104 को संबोधित किया जाना चाहिए।

Detailed Notification Here

ये भी पढ़ें:

NIOS में ग्रुप A,B और C पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल
किस राज्य को कहा जाता है भारत का दिल?

Latest Education News