A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी NIT Recruitment 2022: NIT में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती, जल्दी करें कल ही है लास्ट डेट

NIT Recruitment 2022: NIT में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली भर्ती, जल्दी करें कल ही है लास्ट डेट

NIT Recruitment 2022: NIT कुरुक्षेत्र ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके लिए उम्मीदवार के पास P.hd की डिग्री होनी चाहिए साथ ही उन्हें तीन साल का एक्सपीरियंस या टीचिंग और रिसर्च के क्षेत्र में कुल 6 साल का अनुभव होना चाहिए।

NIT Recruitment 2022- India TV Hindi NIT Recruitment 2022

Highlights

  • NIT कुरुक्षेत्र में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पद भरे जाएंगे
  • अभ्यर्थीयों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा
  • 5 सितंबर तक ही है लास्ट डेट, जल्द से जल्द करें अप्लाई

NIT Recruitment 2022: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नॉलेजी (NIT) कुरुक्षेत्र ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक इच्छुक उम्मीदवार (NIT) कुरुक्षेत्र के ऑफिशियल वेबसाइट nitkkr.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया लंबे समय चल रहा है। जो भी उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए हैं वे जल्द से जल्द कर लें क्योंकि आवेदन करने के लिए कल यानी 5 सितंबर तक आखिरी तारीख है। इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से एनआईटी कुरुक्षेत्र में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पद भरे जाएंगे।

वैकेंसी डिटेल 

असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड –  99 पद
एससी –  13 पद
एसटी –  08 पद
ओबीसी –  25 पद
ईडब्ल्यूएस – 17 पद
यूआर –  36 पद

ऐसे करें आवेदन

NIT कुरूक्षेत्र के इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास P.hd की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें तीन साल का एक्सपीरियंस या टीचिंग और रिसर्च के क्षेत्र में कुल 6 साल का अनुभव होना चाहिए।

इन डिपार्टमेंट में की जाएगी भर्ती

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर जिन चयनित छात्रों की भर्ती होगी। उन्हें इंजीनियरिंग, साइंस, ह्यूमेनिटीज, सोशल साइंस, बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन और कंप्यूटर अप्लीकेशन के डिपार्टमेंट में पढ़ाने का मौका मिलेगा। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 99 पद भरे जाएंगे।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी वालों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपए है। वहीं SC, ST और PWD कैटेगरी वालों के लिए 500 रुपए का भुगतान करना होगा। उम्मीदवार शुल्क का भुगतान ऑनलाइन ई क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड / नेट बैंकिंग / यूपीआई के द्वारा कर सकते हैं। 

चयन प्रक्रिया

इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थीयों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया के समाप्त होने के बाद अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Latest Education News