A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी राजस्थान हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

राजस्थान हाई कोर्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें वैकेंसी डिटेल

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने की सोच रहे हैं वे प्रक्रिया शुरू होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऐसा कर सकते हैं।

Rajasthan High Court- India TV Hindi Image Source : PTI राजस्थान हाई कोर्ट

राजस्थान हाई कोर्ट ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (जेपीए) हिंदी पद के लिए भर्ती निकाली है।  जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in के माध्यम से अपने आवेदन जमा कर सकते हैं। याद रहे कि आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 9 मार्च है।

वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान जूनियर पर्सनल असिस्टेंट की 30 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी, ओबीसी, ईबीसी या अन्य राज्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹750 है। साथ ही राज्य के ओबीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि राज्य के एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा। 

क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों को भारत में कानून द्वारा स्थापित किसी भी यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए या इस उद्देश्य के लिए सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से समकक्ष परीक्षा पास होनी चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों को कंप्यूटर का नॉलेज होना चाहिए। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

नेशनल हाईवे ऑथरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों पर निकली भर्ती, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News