A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी RPSC ने निकाली नौकरियों की भरमार, हाथ से जाने न दें ये मौका

RPSC ने निकाली नौकरियों की भरमार, हाथ से जाने न दें ये मौका

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। RPSC ने कई पदों के लिए वैकेंसी निकाली है, जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे यहां जानकारी पढ़ अप्लाई कर सकते हैं।

Sarkari Naukri- India TV Hindi Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू हो गई है। ध्यान दें कि आवेदक 5 अक्टूबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकती है।

वैकेंसी डिटेल

यहां रिक्तियों के बारे में अधिक जानकारी दी गई है:

कुल पद: 533

लाइब्रेरियन: 247 पद

पीटी प्रशिक्षक: 247 पद

एपी (होम साइंस): 39 पद

क्वालिफिकेशन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 21-40 वर्ष होनी चाहिए। लाइब्रेरियन और पीटी इंस्ट्रक्टर रिक्तियों के लिए, आयु सीमा निर्धारित करने की कट-ऑफ तारीख 1 जनवरी, 2024 है और एपी पद के लिए, कट-ऑफ तारीख 1 जुलाई, 2023 है।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन शुल्क अत्यंत पिछड़ा वर्ग, ओबीसी और अनारक्षित आवेदकों के लिए ₹600 है। पीडब्ल्यूडी, एससी और एसटी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 है। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Click here for the notification

ये भी पढ़ें:
दिल्ली: G20 समिट को लेकर टीचर्स को दिए गए ये आदेश, सरकार ने जारी की सर्कुलर

Latest Education News