Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दिल्ली: G20 समिट को लेकर टीचर्स को दिए गए ये आदेश, सरकार ने जारी किया सर्कुलर

G20 को लेकर सरकार ने शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों के लिए एक सर्कुलर जारी किया है। सर्कुलर के मुताबिक, शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों किसी भी समय बुलाया जा सकता है, इसके लिए तैयार रहने को कहा गया है।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 06, 2023 11:18 IST
G20 Summit- India TV Hindi
Image Source : AP G20 Summit

सरकार G20 समिट की तैयारियों को लेकर पूरी तरह सतर्क है। दिल्ली में 9 से 10 सितंबर तक होने वाले G20 समिट होने है। G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर, दिल्ली सरकार ने 7 से 10 सितंबर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है, लेकिन आयोजन के दौरान लोगों की किसी भी आवश्यकता को पूरा करने के लिए शिक्षा विभाग के कर्मचारी को शहर में रहने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि G20 नेताओं का शिखर सम्मेलन प्रगति मैदान में नवनिर्मित इंटरनेशनल कन्वेंशन और एग्जीबिशन सेंटर, भारत मंडपम में होगा।

इस दिन तक रहेगी छुट्टी

सरकार ने एक सर्कुलर जारी किया है, सर्कुलर में कहा गया कि G20 शिखर सम्मेलन के कारण 8 सितंबर से 10 सितंबर तक दिल्ली-एनसीआर में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है और उससे पहले, 7 सितंबर को जन्माष्टमी के कारण राजपत्रित अवकाश है।" आयोजन की भयावहता और किसी भी तैनाती के लिए जनशक्ति की संभावित आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों को शहर में ही रहना चाहिए।

शहर से बाहर नहीं जाना है

सर्कुलर में आगे कहा गया है कि सभी स्टाफ सदस्यों को फोन पर उपलब्ध रहना चाहिए और इस दौरान शहर से बाहर छुट्टियों की अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि किसी भी समय उनकी सेवाओं की आवश्यकता पड़ सकती है। इसके अलावा, सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के भीतर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

बता दें कि भारत  इस समय G20 शिखर सम्मेलन के अध्यक्ष के रूप में मेजबानी कर रहा है और इसमें 30 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों, यूरोपीय संघ और आमंत्रित अतिथि देशों के शीर्ष अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 14 प्रमुखों के भाग लेने की उम्मीद है।

(इनपुट-पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

सीएम योगी का नया फरमान, स्कूलों में सुबह की सभा को पाठ्यक्रम में करें शामिल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement