A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी UP BC Sakhi Yojna 2023 Recruitment- यूपी में 10वीं पास के लिए आई नौकरियों की बहार, यहां देखें डिटेल

UP BC Sakhi Yojna 2023 Recruitment- यूपी में 10वीं पास के लिए आई नौकरियों की बहार, यहां देखें डिटेल

Sarkari Naukri- यूपी में महिलाओं के लिए बंपर वैकेंसी निकली है। उम्मीदवार इस पद के लिए ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

UP BC Sakhi Yojna Recruitment- India TV Hindi Image Source : FREEPIK UP BC Sakhi Yojna Recruitment

यूपी वालों के लिए खुशखबरी है। यूपी में 10वीं पास के लिए यूपीएसआरएलएम (उत्तर प्रदेश स्टेट रूरल लाइवलीहुड मिशन) ने बंपर वैकेंसी निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को UPSRLM  की ऑफिशियल वेबसाइट www.upsrlm.org पर जाना होगा।

यूपी सरकार ने बैंकिंग कॉरेस्पोंडेंट के पदों के लिए 3808 खाली पदों पर वैकेंसी निकाली है। ग्रामीण इलाकों में रहने वाली 10वीं पास महिलाएं इन पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं। बता दें कि इस योजना को यूपी सरकार ने 22 मई 2022 से शुरू किया था। इस योजना के जरिए सरकार ग्रामीण महिलाओं को रोजगार मुहैया कराना चाहती है।

क्वालिफिकेशन

उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसी के साथ उसी ग्राम पंचायत में रहवासी होना बेहद जरूरी है।

आवेदन करने की तारीख

वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, 5 फरवरी 2023 तक अप्लाई कर दें। 

उम्र सीमा

इस पद के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 18 और ज्यादा से ज्यादा 50 साल होनी चाहिए।

कैसे करें आवेदन?

उम्मीदवार को यूपी बीसी ऐप के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थियों को ध्यान रखना होगा कि एक से ज्यादा ग्राम पंचायतों के लिए आवेदन करने पर उनका आवेदन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- 
Republic Day 2023: भारतीय संविधान को तैयार होने में लगे थे कितने दिन? जानें इसका पूरा इतिहास
UP Diwas 2023: उत्तर प्रदेश नहीं इस राज्य से शुरू हुआ यूपी दिवस, पढ़ें दिलचस्प इतिहास
 

Latest Education News