A
Hindi News एजुकेशन भारी बारिश के कारण इस राज्य के स्कूल और कॉलेज हुए बंद, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

भारी बारिश के कारण इस राज्य के स्कूल और कॉलेज हुए बंद, कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

भारी बारिश के कारण कर्नाटक के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। ये फैसला जिला प्रशासन ने लिया है। बता दें कि आईएमडी ने कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

IMD alert, school collage- India TV Hindi Image Source : PTI भारी बारिश के कारण कर्नाटक के कई जिलों में स्कूल और कॉलेज हुए बंद

मानसून के आने से देश के कई राज्यों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। इसी कारण इन दिनों कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की जा रही है। जानकारी के मुताबिक राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। इन्हीं सभी कारणों को देखते हुए कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में जिला प्रशासन ने स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी है। जिला प्रशासन का ये आदेश आज 4 जुलाई से लागू हो गया है।

कई जिलों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद

कर्नाटक के मंगलुरु, मुल्की, उल्लाल, मूडबिद्री और बंटवाल सहित राज्य के कई क्षेत्रों में जिला प्रशासन के आदेश पर सभी शैक्षणिक गतिविधियां बंद कर दी गई है। ये जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी है। 

दक्षिण कन्नड़ में भारी बारिश

एएनआई के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त (डीसी) मुलई मुगिलन ने कहा कि पिछले 24 घंटों में दक्षिण कन्नड़ के मंगलुरु उपमंडल में भारी बारिश दर्ज की गई, जिसके कारण ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, इंडियन मेट्रोलॉजिकल डिपार्टंमेंट (आईएमडी) ने इस सप्ताह बारिश होने की संभावना जताई है।  आईएमडी ने जानकारी दी है कि मंगलवार और शनिवार के बीच दक्षिण कन्नड़ में बहुत भारी बारिश (115.6 मिमी से 204.4 मिमी) होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें-

NEET एग्जाम में फर्जीवाड़ा करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित 3 को किया गिरफ्तार, 7-7 लाख में हुई थी डील

 

Latest Education News