Monday, May 13, 2024
Advertisement

NEET एग्जाम में फर्जीवाड़ा करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश, सरगना सहित 3 गिरफ्तार, 7-7 लाख में हुई थी डील

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने NEET एग्जाम में फर्जीवाड़ा करने वाले एक बड़े गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। आरोपी एम्स का छात्र है। उसने अपने साथ कई छात्रों का एक गिरोह तैयार कर लिया था।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Shailendra Tiwari Published on: July 04, 2023 9:40 IST
NEET Exam- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE (FREEPIK) NEET एग्जाम में फर्जीवाड़ा करने वाले सरगना सहित अन्य 3 छात्र गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। दिल्ली पुलिस ने नीट परीक्षा में धांधली करवाने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस के मुताबिक, ये गिरोह बड़े पैमाने पर नीट एग्जाम में दूसरे की जगह अपने बंदों को बिठाता था। पुलिस ने इस गिरोह के एक सरगना को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, गिरोह का सरगना एम्स का बीएससी (रेडियोलॉजी, द्वितीय वर्ष) का छात्र है। इसका नाम नरेश बिश्रोई है। नरेश ने अपने साथ संस्थान के कई छात्रों को गिरोह में पैसों की लालच देकर जोड़ लिया था।

गिरोह में शामिल कई छात्र

दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि छात्र नरेश बिश्रोई ने एम्स के ही बीएससी (रेडियोलॉजी, प्रथम वर्ष) के कई छात्रों को अपने गिरोह में शामिल कर रखा था। नरेश ने कुछ महीने पहले देश भर में हुई नीट परीक्षा में एम्स के प्रथम वर्ष के छात्रों से परीक्षा दिलवाई थी। पुलिस ने आगे बताया कि नीट परीक्षा में किसी दूसरे की एग्जाम देने के तीन मामले सामने आ चुके हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, आरके पुरम थाना पुलिस ने नरेश को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वह अपनी द्वितीय वर्ष की परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने उसे सोमवार सुबह को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने गैंग के दूसरे साथी संजू यादव (एम्स का बीएससी, रेडियोलॉजी का प्रथम वर्ष का छात्र) को दूसरे की परीक्षा देते हुए रंगे हाथ पकड़ा है।

वहीं, नागपुर के मवतमाल में नीट परीक्षा सेंटर में दूसरे की जगह परीक्षा देते हुए एम्स के ही दो छात्र महावीर व जितेंद्र भी गिरफ्तार हुए हैं।

7 लाख रुपये में सौदा

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने एम्स के बीएससी के दूसरी वर्ष के छात्र नरेश बिश्रोई के कहने पर दूसरे की जगह नीट की परीक्षा देने गए थे। नरेश ने उन्हें मोटी रकम का लालच दिया था। वहीं, पूछताछ में आरोपी छात्र नरेश ने बताया कि उसने जिन छात्रों की परीक्षा दिलवाई थी उसने 7 लाख रुपये में सौदा तय हुआ था। एक-एक लाख रुपये एडवांस दे दिए गए थे। बाकी 6 लाख रुपये में बाद में देना तय हुआ था।

ये भी पढ़ें-

MBBS छात्रों के लिए NMC ने जारी की जरूरी गाइडलाइन, अगर चूक गए तो पछताएंगे!

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement