A
Hindi News एजुकेशन कड़ाके की ठंड जारी, इस राज्य ने बढ़ाई छुट्टियां, 14 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद

कड़ाके की ठंड जारी, इस राज्य ने बढ़ाई छुट्टियां, 14 जनवरी तक स्कूल रहेंगे बंद

पूरा भारत कड़ाके की ठंड झेल रहा है। ऐसे में देश के विभिन्न राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा रहा है। बढ़ते हुए ठंड और शीतलहर के चलते जिलों में स्कूलों को बंद करने का फैसला लगातार सामने आते जा रहे हैं।

बढ़ते ठंड को देखकर विभिन्न राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा रहा है।- India TV Hindi बढ़ते ठंड को देखकर विभिन्न राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा रहा है।

पूरा भारत कड़ाके की ठंड झेल रहा है। ऐसे में देश के विभिन्न राज्यों में स्कूलों को बंद किया जा रहा है। बढ़ते हुए ठंड और शीतलहर के चलते जिलों में स्कूलों को बंद करने का फैसला किया गया है। बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह आदेश जारी किया है। आदेश के अनुसार, क्लास 10th तक सरकारी और प्राइवेट स्कूल दोनों बंद रहेंगे। वहीं मैट्रिक बोर्ड परीक्षा से संबंधित शैक्षणिक गतिविधियां सुबह 09:00 से 03:00 बजे तक की जा सकती है। बता दें कि पटना समेत पूरे बिहार में पिछले कुछ दिनों से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। यही नहीं, कई जिलों में शीतलहर का भी प्रकोप जारी है। इसी को देखते हुए स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं।

इससे पहले 7 जनवरी तक दिया गया था छुट्टी का आदेश

दरअसल, ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने 31 दिसंबर तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था। इसके बाद ठंड को देखते हुए 7 जनवरी 2023 तक छुट्टियों को और बढ़ाया गया था। एक बार फिर जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला लिया है। जारी आदेश के अनुसार, अब सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है। राजधानी पटना में सर्द हवा चलने से सिहरन बढ़ गई है।

Latest Education News