A
Hindi News एजुकेशन SSC MTS 2021 के लिए आवेदन शरु, यहां देखें पूरी डिटेल

SSC MTS 2021 के लिए आवेदन शरु, यहां देखें पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) शुक्रवार से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

SSC MTS 2021 के लिए आवेदन शरु, यहां देखें पूरी डिटेल- India TV Hindi Image Source : PTI SSC MTS 2021 के लिए आवेदन शरु, यहां देखें पूरी डिटेल

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए बड़ी खबर है। हजारों सरकारी नौकरी के लिए आवेदन शुरु हो गए है।  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने शुक्रवार से मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। SSC MTS 2021 परीक्षा 1 जुलाई से 20 जुलाई के बीच आयोजित की जाएगी।  SSC ने 2 फरवरी को सूचना देते हुए बताया था कि SSC MTS 2021 परीक्षा के अन्य जानकारी के साथ एप्लिकेशन फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर उपलब्ध होंगे। 

यह नोटिस 2 फरवरी को जारी किया गया था। अब तक SSC MTS परीक्षा की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 10वीं पास उम्मीदवार इस सरकारी भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। SSC कंप्यूटर आधारित परीक्षण और डिस्क्रिप्टिव पेपर के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन करेगा। डिस्क्रिप्टिव पेपर ग्रप-सी पद के लिए उम्मीदवार के प्राथमिक भाषा कौशल का परीक्षण करने के लिए आयोजित किया जाता है। आयोग ने पिछले साल 7099 वैकेंसी निकाली थी इस ऐसे में इस वर्ष भी इतनी वैकेंसी पर भर्ती की बात कही जा रही है।

पढ़ें- UPSC उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, इनको मिलेगा अतिरिक्त मौका

पढ़ें- सरकार ने लिया फिर बड़ा फैसला, किसानों को मिलेगा सीधा लाभ

पढ़ें- किसानों के लिए सरकार ने लिया एक और बड़ा फैसला, लाखों किसानों को होगा फायदा

पढ़ें- Jan Dhan Account खोले और कई सरकारी योजनाओं का लाभ उठाएं, देखें अकाउंट खुलवाने का तरीका

पढ़ें- पीएम मोदी के समर्थन में बोले राकेश टिकैट, इस मामले पर दिया बड़ा बयान

SSC MTS वेतन:

वेतन बैंड- 5200- 20200 रु + ग्रेड वेतन 1800

SSC MTS आयु सीमा:

  1. सामान्य: 18 से 25 वर्ष
  2. एससी/एसटी: 18 से 30 वर्ष
  3. ओबीसी: 18 से 28 वर्ष
  4. पीडब्ल्यूडी (अनारक्षित): 18 से 35 वर्ष
  5. पीडब्ल्यूडी (ओबीसी): 18 से 38 वर्ष
  6. पीडब्ल्यूडी (एससी / एसटी): 18 से 40 वर्ष

सरकार द्वारा नई लॉन्च की गई राष्ट्रीय भर्ती एजेंसी (एनआरए) सितंबर से एसएससी के लिए परीक्षा आयोजित कर सकती है। यह एजेंसी तीन स्तरों पर परीक्षा आयोजित करेगी इसमें मैट्रिक, इंटर और स्नातक प्रथम स्तर की परीक्षा या एसएससी द्वारा की गई सभी भर्तियों के टियर 1 परीक्षा शामिल होगी।

Image Source : sscहजारों सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन शुरु, यहां देखें पूरी डिटेल

Latest Education News