A
Hindi News एजुकेशन UP Police Constable Re Exam: क्या 20 और 21 जून को होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम? भर्ती बोर्ड ने दिया जवाब

UP Police Constable Re Exam: क्या 20 और 21 जून को होगी यूपी पुलिस कांस्टेबल के एग्जाम? भर्ती बोर्ड ने दिया जवाब

यूपी पुलिस की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। बोर्ड ने एक नोटिस जारी कर एग्जाम डेट के संबंध में सूचना दी है।

UP Police Recruitment 2024 exam date- India TV Hindi Image Source : FILE UP Police Recruitment 2024 exam date

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द होने के बाद से उम्मीदवार परेशान है कि अब परीक्षा की तारीख क्या होगी? इस बीच सोशल मीडिया पर एक नोटिस घूम रहा कि यूपी कांस्टेबल की परीक्षा 20 और 21 जून को होनी है। इसे लेकर अब उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपना जवाब दिया है। बोर्ड ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नोटिस को लेकर कहा कि वो नोटिस फर्जी है।

क्या कहा गया नोटिस?

नोटिस में दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का री-एग्जाम 20 और 21 जून 2024 को होगा। यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड (यूपीबीपीबी या यूपीपीआरपीबी ) ने कहा, 'आरक्षी भर्ती-23 की लिखित परीक्षा के संबंध में फर्जी नोटिस वायरल किया जा रहा है। इस प्रकार का कोई पत्र/सूचना बोर्ड द्वारा जारी नहीं की गई है। परीक्षा संबंधी सूचना बोर्ड की वेबसाईट upbpb.gov.in एवं आधिकारिक एक्स हैंडल  @upprpb पर विज्ञप्ति सहित जारी की जाएगी।'

48 लाख से ज्यादा युवाओं ने किया था आवेदन

गौरतलब है कि हाल ही में पेपर लीक होने के कारण यूपी पुलिस की  60,244 कांस्टेबल पदों के लिए हुई परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। इस भर्ती में 48 लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया था जिसमें से 43 लाख परीक्षा में शामिल हुए थे। अब यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के इन उम्मीदवारों को री-एग्जाम डेट का इंतजार है। मुख्यमंत्री योगी ने 6 महीने में यह परीक्षा दोबारा कराने का आदेश दिया है। बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती री एग्जाम में सभी उम्मीदवारों के लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में यात्रा की फ्री सुविधा रहेगी। परीक्षा के दौरान वे एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज बसों में फ्री यात्रा कर सकेंगे। उनसे कोई फीस नहीं लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में निकली कांस्टेबल के 3700 से अधिक पदों पर भर्ती, आज से शुरू हो रही प्रक्रिया
यूपी बोर्ड की कक्षा 12वीं के पेपर हुए लीक, पुलिस ने किया दो लोगों को गिरफ्तार; देखें वीडियो

Latest Education News