A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Election: पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारी की मृत्यु, 15 लाख के मुआवजे का ऐलान

Bihar Election: पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारी की मृत्यु, 15 लाख के मुआवजे का ऐलान

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी की शुक्रवार को मौत हो गई। मृतक के परिवारवालों को 15 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Bihar Election 2020- India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE) Bihar Election: पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी दे रहे कर्मचारी की मृत्यु, 15 लाख के मुआवजे का ऐलान

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक पोलिंग स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे कर्मचारी की शुक्रवार को मौत हो गई। मुजफ्फरपुर जिला जनसंपर्क अधिकारी कमल सिंह ने बताया कि मृतक के परिवारवालों को 15 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया, मतदान केंद्र पर आज एक व्यक्ति का स्वास्थ्य पहले खराब हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई। वह सिंचाई विभाग के कर्मचारी थे। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। नियम के अनुसार मृतक के परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

आपको बता दें कि आज बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 78 सीटों के लिए मतदान हो रहा है, जहां 2.35 करोड़ मतदाता 1,204 उम्मीदवारों के चुनावी भविष्य का फैसला कर सकेंगे। अधिकारियों ने बताया कि सभी 33,782 मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे मतदान प्रारंभ हो गया। मतदान के लिए इतनी ही संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन और वीवीपीएटी मशीन लगाई गई हैं। सुरक्षा व्यवस्था मजबूत बनाने के लिए अर्ध सैनिक बलों की तैनाती गई है। विधानसभा के अलावा पश्चिमी चंपारण जिले की वाल्मीकि नगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिये भी मतदान जारी है। यह सीट जदयू सांसद वैद्यनाथ महतो के निधन के कारण रिक्त हुई है।

चुनाव आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकडों के अनुसार 78 विधानसभा क्षेत्रों में 2.35 करोड़ मतदाताओं में से 1.23 करोड़ पुरुष, 1.12 करोड़ महिलाएं और 894 ‘‘थर्ड जेंडर’’ मतदाता हैं। इस चरण में जदयू के 37, भाजपा के 35, राजद के 46 उम्मीदवार और कांग्रेस के 25 प्रत्याशी चुनावी मैदान में भाग्य आजमा रहे हैं।