A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Babubarhi Election Result: बाबूबरही में मतगणना जारी, जानिए RJD और JDU में कौन आगे

Babubarhi Election Result: बाबूबरही में मतगणना जारी, जानिए RJD और JDU में कौन आगे

Bihar Election Result: 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बाबूबरही सीट पर जेडीयू प्रत्याशी कपिल देव कामत की जीत हुई थी।

Babubarhi Seat Election Result, Mina Kumari, Umakant Yadav, RJD, JDU, Bihar Vidhan Sabha Chunav- India TV Hindi Image Source : INDIA TV 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बाबूबरही सीट पर जेडीयू प्रत्याशी कपिल देव कामत की जीत हुई थी।

बाबूबरही: बिहार विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती चल रही है बिहार की बाबूबरही विधानसभा सीट पर भी मतगणना जारी है। इस सीट पर तीसरे एवं अंतिम चरण के अंतर्गत 7 नवंबर को वोट डाले गए थे। बाबूबरही विधानसभा सीट पर जनता दल युनाइटेड ने जहां मीना कुमारी पर दांव खेला है, वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने उमाकांत यादव को मैदान में उतारा है। बाबूबरही विधानसभा सीट पिछली बार जनता दल युनाइटेड क खाते में गई थी, लेकिन इस बार पार्टी नए प्रत्याशी के साथ मैदान में है।

बिहार की बाबूबरही विधानसभा सीट पर असली लड़ाई जेडीयू की मीना कुमारी और आरजेडी के उमाकांत यादव के बीच चल रही है। बता दें कि पिछले चुनावों में उमाकांत समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़कर तीसरे नंबर पर रहे थे और उन्हें 27 हजार से ज्यादा वोट मिले थे। फिलहाल बाबूबरही विधानसभा सीट से सामने आ रहे ताजा रुझानों के मुताबिक, जेडीयू की मीना कुमारी को 36264 वोट मिले हैं, जबकि आरजेडी के उमाकांत यादव के खाते में 25915 वोट गए हैं।

पिछली बार बाबूबरही सीट पर जेडीयू प्रत्याशी कपिल देव कामत और लोजपा प्रत्याशी बिनोद कुमार सिंह के बीच टक्कर थी। भाजपा और लोजपा ने पिछली बार मिलकर चुनाव लड़ा था ऐसे में भाजपा का प्रत्याशी नहीं था। 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बाबूबरही सीट पर जेडीयू प्रत्याशी कपिल देव कामत की जीत हुई थी उन्हें 61,486 वोट मिले थे और उन्होंने लोजपा प्रत्याशी बिनोद कुमार सिंह को 20267 वोटों से हराया था, जिन्हें 41219 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 14 प्रत्याशी मैदान में थे। 2015 में इस सीट पर NOTA को 8134 वोट गए थे।