A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बाजपट्टी में कौन मारेगा बाजी? 2015 में लगा था तीर का निशाना

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: बाजपट्टी में कौन मारेगा बाजी? 2015 में लगा था तीर का निशाना

2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड की रंजू गीता ने आसानी से जीत दर्ज की थी। उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की उम्मीदवार रेखा कुमारी को लगभग 17 हजार वोटों से हराया था। 

Bajpatti seat, Ranju Geeta, Mukesh Kumar Yadav, RJD, JDU, Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL 2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड की रंजू गीता ने आसानी से जीत दर्ज की थी।

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव अपने पूरे शबाब पर हैं, और 24 अक्टूबर को पहले एवं 3 नवंबर को दूसरे चरण की वोटिंग के बाद अब सबकी निगाहें तीसरे चरण की वोटिंग पर है। बता दें कि बिहार चुनावों में तीसरे फेज की वोटिंग 7 नवंबर को होनी है, जबकि मतगणना 10 नवंबर को होगी। बिहार की बाजपट्टी विधानसभा सीट पर भी तीसरे चरण के दौरान 7 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। बाजपट्टी विधानसभा सीट पर जनता दल यूनाइटेड ने अपनी सिटिंग विधायक रंजू गीता को दोबारा टिकट दिया है, जबकि राष्ट्रीय जनता दल की तरफ से मुकेश कुमार यादव मैदान में हैं।

माना जा रहा है कि इस बार बिहार की बाजपट्टी विधानसभा सीट पर कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। वैसे पिछले विधानसभा चुनावों से इस बार के चुनाव काफी अलग हैं क्योंकि जेडीयू एक बार फिर महागठबंधन का साथ छोड़कर बीजेपी के साथ खड़ी हो गई है। वहीं, राष्ट्रीय जनता दल के नेतृत्व में महागठबंधन नीतीश कुमार को सत्ता से बेदखल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रहा है। इन्हीं बदले समीकरणों की वजह से माना जा रहा है कि सूबे की कुछ सीटों पर चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिल सकते हैं।

2015 के बिहार विधानसभा चुनावों में जनता दल यूनाइटेड की रंजू गीता ने आसानी से जीत दर्ज की थी। उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी की उम्मीदवार रेखा कुमारी को लगभग 17 हजार वोटों से हराया था। उन चुनावों में रंजू गीता को कुल मिलाकर 67194 वोट मिले थे, जबकि रेखा कुमारी को 50248 वोटरों का समर्थन मिला था। तीसरे नंबर पर निर्दलीय प्रत्याशी रबिंद्र कुमार शाही रहे थे जिन्हें 8033 वोट मिले थे। एक और निर्दलीय विजय कुमार झा 4190 वोट पाकर चौथे स्थान पर रहे थे जबकि पांचवें नंबर पर रहे नोटा के खाते में 4138  वोट आए थे।