A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Banka Election Result: बांका में BJP से रामनारायण मंडल आगे, RJD के जावेद इकबाद अंसारी पीछे

Banka Election Result: बांका में BJP से रामनारायण मंडल आगे, RJD के जावेद इकबाद अंसारी पीछे

Bihar Election Result: पिछली बार बांका विधानसभा सीट बीजेपी के खाते में गई थी और दूसरे नंबर पर आरजेडी का प्रत्याशी रहा था।

Banka Seat Election Result- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Banka Seat Election Result Ram Narayan Mandal Javed Iqbal Ansari BJP RJD

पटना। बिहार की बांका विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है, इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण यानि 28 अक्तूबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक बांका सीट पर 62.31 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है जिसे एक अच्छा प्रतिशत माना जा रहा है, पहले चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.7 प्रतिशत दर्ज किया गया था। बांका विधानसभा सीट पर हुए चुनाव में कुल 19 प्रत्याशियों ने अपनी उम्मीदवारी पेश की थी। बीजेपी ने बांका विधानसभा सीट से एक बार फिर रामनारायण मंडल को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि आरजेडी ने जावेद इकबाद अंसारी पर दांव खेला है।

बांका सीट पर वोटों की गिनती जारी है और शुरुआती रुझान में बीजेपी के रामनारायण मंडल आगे चल रहे हैं।  वह अपने निटकटम प्रतिद्वंदी RJD के जावेद इकबाद अंसारी से 17528 वोटों से आगे हैं।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में बांका सीट पर बीजेपी प्रत्याशी रामनारायण मंडल की जीत हुई थी। उन्हें कुल 52379 वोट मिले थे और उन्होंने आरजेडी प्रत्याशी जफरूल होदा को 3730 वोटों से हराया था। होदा को कुल 48649 वोट मिले थे। 2015 में इस सीट पर कुल 11 प्रत्याशी मैदान में थे। 2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। लेकिन इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।