A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Belsand Chunav Result: बेलसंड विधानसभा सीट पर RJD के संजय कुमार गुप्ता ने हासिल की जीत

Belsand Chunav Result: बेलसंड विधानसभा सीट पर RJD के संजय कुमार गुप्ता ने हासिल की जीत

Belsand Vidhan Sabha Chunav Result: 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बेलसंड विधानसभा सीट पर JDU की जीत हुई थी। उस समय भी JDU ने सुनीता सिंह चौहान को मैदान में उतारा था और उन्हें 33785 वोट प्राप्त हुए थे।

Belsand Chunav Result- India TV Hindi Belsand Chunav Result

पटना: बिहार की बेलसंड विधानसभा सीट पर  RJD के संजय कुमार गुप्ता ने जीत हासिल की है।  RJD के संजय कुमार गुप्ता को कुल 49682 वोट मिल हैं। उन्होंने 13685 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। इस सीट पर बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण यानि 3 नवंबर को मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के मुताबिक, बेलसंड सीट पर 53.63 प्रतिशत मतदान रिकॉर्ड किया गया है जबकि दूसरे चरण में कुल मतदान प्रतिशत 55.70 दर्ज किया गया था।

2015 में कौन जीता?

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बेलसंड विधानसभा सीट पर JDU की जीत हुई थी। उस समय भी JDU ने सुनीता सिंह चौहान को मैदान में उतारा था और उन्हें 33785 वोट प्राप्त हुए थे। वहीं, दूसरे नंबर पर LJP प्रत्याशी नासिर अहमद रहे थे, जिन्हें 28210 वोट प्राप्त हुए थे।

2015 के समीकरण

2015 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ लोकजनशक्ति पार्टी, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा तथा राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी के बीच गठबंधन था जबकि दूसरी तरफ जनता दल यूनाइटेड, राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस का गठबंधन था। 

बदल गए समीकरण

लेकिन, इस बार समीकरण बदल गए हैं और एक तरफ भाजपा तथा जनता दाल यूनाइटेड का गठबंधन है और दूसरी तरफ कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल का गठबंधन है। लोक जनशक्ति पार्टी अकेले चुनाव लड़ रही है तथा कई अन्य दल भी अलग अलग मैदान में हैं।