A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 बिहार चुनाव: संजय जायसवाल का दावा, राज्य में NDA के पक्ष में जबरदस्त लहर

बिहार चुनाव: संजय जायसवाल का दावा, राज्य में NDA के पक्ष में जबरदस्त लहर

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा है कि पूरे बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में जबरदस्त लहर है।

Bharatiya Janata Party Chief of Bihar Sanjay Jaiswal on state assembly election- India TV Hindi Image Source : FILE Bharatiya Janata Party Chief of Bihar Sanjay Jaiswal on state assembly election

पटना: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शनिवार को कहा है कि पूरे बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के पक्ष में जबरदस्त लहर है। गांठों में पड़ी दरार वाले महागठबंधन में इतनी ताकत नहीं कि वह भाजपा के विजय रथ को रोक सके। जायसवाल ने यहां कहा कि राज्य के एक-एक विधानसभा क्षेत्र से उन्हें जो फीडडबैक मिल रहा है, वह स्पष्ट बताता है कि सूबे में भारी बहुमत से राजग की सरकार बनना तय है।

कांग्रेस पर करारा सियासी प्रहार करते हुए उन्होंने कहा, "किसानों के मुंह का निवाला छीननेवाली कांग्रेस आज किसानों की हितैषी होने का स्वांग रच रही है। राज्य का हर आम व खास जानता है कि किसानों का हित कांग्रेस के लिए कभी प्राथमिकता नहीं रहा। आज जब सरकार किसानों के हित में कृषि सुधार कानून लायी है, तो कांग्रेस की छाती फट रही है।"

उन्होंने कहा कि राष्ट्र के विकास की रीढ़ किसान, मजदूरों को कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में कभी मजबूत होने नहीं दिया।

वर्चुअल रैली के जरिए कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा चंपारण में महात्मा गांधी की प्रतिमा का अनावरण और गांधी चेतना रैली के संबोधन पर तंज कसते हुए जायसवाल ने कहा, "बदलते राजनीतिक दौर में चंपारण में इस पार्टी का कोई नामलेवा नहीं है। कांग्रेस ने अपनी सियासत चमकाने के लिए हमेशा दलितों-पिछड़ों और किसान-मजदूरों का इस्तेमाल किया।"

इस बीच महागठबंधन के दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है। सीटों का बंटवारा महागठबंधन का एक 'विकेट' गिर गया। दरअसल सीट बंटवारे के तहत लालू यादव की राजद के हिस्से में 144 सीटें आई हैं। राजद को इन्ही सीटों में से झारखंड मुक्ति मोर्चा और VIP पार्टी को सीटें देनी है।

हालांकि ये दल कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे ये अभी तय नहीं है। इसी बात से नाराज होकर VIP पार्टी के नेता मुकेश साहनी ने महागठबंधन से अलग जाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि वीआईपी के हिस्से की सीटों का ऐलान नहीं किया गया है, ऐसे करके पीठ में खंजर भोंकने का काम किया गया है।