A
Hindi News चुनाव 2024 बिहार विधान सभा चुनाव 2020 Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: भोरे में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार कांग्रेस की हुई थी जीत

Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020: भोरे में कौन मारेगा बाजी, पिछली बार कांग्रेस की हुई थी जीत

बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में भोरे विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और सीपीआई-एमएल के बीच में है।

Bhore Vidhan Sabha seat- India TV Hindi Image Source : PTI Bhore Vidhan Sabha seat

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है और दूसरे चरण की 94 सीटों के लिए उम्मीदवार मैदान में हैं। इन्हीं सीटों में भोरे विधानसभा सीट भी आती है जहां पर सीधी टक्कर जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) और सीपीआई-एमएल के बीच में है। जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने भोरे विधानसभा सीट से सुनील कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि सीपीआई-एमएल ने जीतेंद्र पासवान पर दांव खेला है।

पिछली बार भोरे सीट पर भारतीय जनता पार्टी के इंद्रदेव मांझी और कांग्रेस प्रत्याशी अनिल कुमार के बीच टक्कर थी। भोरे विधानसभा सीट पर अनिल कुमार की पकड़ काफी मजबूत मानी जाती है। कांग्रेस की टिकट पर 1985 में भोरे से अनिल कुमार जीते थे।

2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान भोरे सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अनिल कुमार की जीत हुई थी। उन्हें 74,365 वोट मिले थे और उन्होंने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी इंद्रदेव मांझी को करीब 15 हजार मतों से हराया था जिन्हें 59,494 मत मिले थे।